Breaking News
Home / रिलेशनशिप / अगर होना चाहती है गर्भवती तो अपनाएं ये पोजिशंन!

अगर होना चाहती है गर्भवती तो अपनाएं ये पोजिशंन!

इंटरनेट डेस्क। भागदौड भरी जिंदगी की वजह से लाइफ प्रभावित हो रही है।आपको बता दें कि कुछ महिलाओं में गर्भाधारण बहुत तेजी से होता है जबकि कुछ मामलों में यह बहुत सुस्त रफ्तार से होता है। इसकी कई वजह हो सकती है जैसे स्पर्म की कमी या पर्याप्त संख्या में स्पर्म का नहीं होना या स्पर्म का अंडाणुओं से नहीं मिल पाना।

स्पर्म की कमी या पर्याप्त संख्या में न होना तो खैर अलग बात है, लेकिन कई बार पुरुषों के जननांग से निकलने वाले स्पर्म और महिलाओं के शरीर से निकलने वाले अंडाणु का आपस में मिलन नहीं हो पाता है। जननांग से रिलीज हुए अंडे सिर्फ 24 घंटे ही जिंदा रहते हैं, जबकि स्पर्म नारी शरीर में 3 से 5 दिन तक जिंदा रहता है। अगर स्पर्म और अंडे ठीक वक्त पर एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं, तो उस स्थिति में गर्भ ठहरना मुश्किल होता है। गर्भ ठहरने में सेक्स पोजिशन की अपनी खास अहमियत होती है।

गर्भवती होने के लिए जिस पोजिशन को बेस्ट माना गया है, वे है मिशनरी पोजिशन। इस पोजिशन में संभोग के दौरान पुरुष ऊपर होता है और महिला नीचे। इस पोजिशन का फायदा यह होता है कि पीनिस का काफी अंदर तक प्रवेश संभव हो पाता है और स्पर्म गर्भाश्य तक जाने वाले टिशू ग्रीवा या सर्विक्स के काफी करीब में जमा हो जाता है।

महिला की बॉडी के नीचे तकिया डालकर नितंब को ऊपर उठाएं। ये पोजिशन भी काफी लाभदायक हो सकती है क्योंकि इस स्थिति में पुरुष द्वारा जितना सीमेन रिलीज होगा, वे फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाएगा और वहां से अंडाणुओं के संपर्क में आएगा।
डॉगी स्टाइल को भी गर्भाधारण के लिए बेहतर पोजिशन माना गया है। इसमें भी स्पर्म सर्विक्स के पास जाता है।

पार्टनर के बगल में लेटकर वाली पोजिशन भी आप आजमा सकते हैं। इस पोजिशन में मेल स्पर्म को सर्विक्स के पास आने का अधिक चांस रहता है।

महिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *