Breaking News
Home / व्यापार / अब फ्लाइट में मनपसंद सीट के लिए देना होगा ज्यादा किराया

अब फ्लाइट में मनपसंद सीट के लिए देना होगा ज्यादा किराया

मुंबई। फ्लाइट में अपने रिश्तेदारों तथा परिवार के सदस्यों के बगल में बैठने के लिए अब आपको टिकट बुक कराते वक्त अतिरिक्त राशि का भुगतान करना पड़ेगा। एयर इंडिया ने ये प्रक्रिया मई महिने में शुरु की थी लेकिन अब जेट एयरवेज ने भी सीट चयन का विकल्प शुरु कर दिया है। अभी तक परिवार के 3 सदस्यों को एक साथ सफर करते वक्त अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

उदाहरण के तौर पर अगर अगर आप 3 लोगों के साथ मुंबई से लंदन जा रहे हैं तो एयर इंडिया में आपको 9000 रुपए अतिरिक्त देना होगा जबकि जेट एयरवेज में आपको 4500 रुपए अतिरिक्त देना पडेगा। लेकिन अगर आपको दरवाजे के पास अतिरिक्त लेग रूम चाहिए तो इसके लिए आपको 10500 रुपए का भुगतान करना पडेगा। यही नहीं बीच की सीट का भी अतिरिक्त भुगतान करना पडेगा।

12 दिसंबर को जो नया सर्कुलर ट्रैवेल एजेंट को भेजा गया है उसके मुताबिक सुविधानुसार सीट चयन के लिए आपको अतिरिक्त भुगतान करना पडेगा। इंडिया से मिडिल ईस्ट के देशों, आसियान देशों की यात्रा के दौरान पीक सीजन में ये भुगतान ज्यादा हो सकता है। हाल ही में डीजीसीए ने लगेज फीस तथा टिकट को रद्द करने में कैंसिलेशन फीस को निर्धारित किया है जिसके बाद एयरलाइंस ने सीट सेलेक्शन का नया तरीका निकाला है।

इस पेस्ट से दूर होगी स्किन प्रॉबल्म, जानिए टिप्स

‘क्रिसमस डे’ के लिए सजकर तैयार हुए बाजार

उन खास दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स!

जल्दबाजी में न बनाएं पहली बार शारीरिक संबंध, याद रखें ये बातें

 

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *