Home / टेक्नोलॉजी / आईफोन-7 का इंतजार खत्म, हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

आईफोन-7 का इंतजार खत्म, हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

दुनियाभर में आईफोन-7 का इंतजार करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। जी हां एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इस बहुप्रतिक्षित फोन को लॉन्च कर दिया है। आईफोन-7 तथा आईफोन-7 प्लस में एक से बढक़र एक फीचर दिए गए हैं। चलिए आईफोन-7 की खूबियां पर नजर डालते हैं। 9 सितंबर से इस फोन की बुकिंग शुरू होगी। 16 सितंबर से डिलीवरी शुरू होगी। फिलहाल आईफोन-7 अमेरिका, चीन और इंग्लैंड के लोग ही आईफोन-7 को खरीद सकेंगे।

Loading...

जानिए आईफोन-7 के फीचर्स

-आईफोन 7 की बॉडी एल्युमिनियम की बनी होगी। साथ ही यह वाटरप्रूफ होगी। आईफोन-7 पूरी तरह से ब्लैक कलर वैरिएंट में लांच किया गया है। आईफोन-7 का कैमरा इस सीरीज के पुराने फोन से 60 प्रतिशत ज्यादा तेज होगा।  आईफोन-7 30 प्रतिशत तक एनर्जी सेविंग करेगा। 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है, जो एचडी होगा। 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। आईफोन-7 में डुअल सेटएप कैमरा दिया गया है। इसकी फोटो में डीएसएलआर जैसी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी मिलेगी। डुअल सेटअप कैमरा में वाइड एंगल के लिए एक लेंस और दूसरा टेलीफोटो क्वालिटी के लिए दिया गया है। वाइड एंगल तस्वीर में लाइट बैलेंस करता है। नए आईफोन 7 में 13 से बढ़ा कर 103 तक जूम किया जा सकेगा। नया आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट होंगे। होम बटन टच इंटेंसिटी पर काम करेगा। आईफोन 7 और 7 प्लस पहले स्टीरियो स्पीकर आईफोन हैं जो दोनों साउंट क्वालिटी को और बेहतर बनाएंगे। हेडफोन जैक हटाया गया अब चार्जिंग पॉड में ही लगेगा इयरफोन।

आईफोन-7 की जानिए कीमत

आईफोन-7 की कीमत 649 डॉलर (करीब 43 हजार 100 रुपए) से शुरू होगी। मेमोरी के आधार पर यह 32 जीबी, 128 जीबी के वैरियंटस में उपलब्ध होगा। वहीं आईफोन-7 प्लस की कीमत 749 डॉलर (करीब 49 हजार 700 रुपए) होगी। यह 32, 128 और 256 जीबी के इंटरनल मेमोरी के आप्शन में मिलेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *