Breaking News
Home / रिलेशनशिप / ऐसे मनाएंगे तो रूठा पार्टनर भी मान जाएगा…

ऐसे मनाएंगे तो रूठा पार्टनर भी मान जाएगा…

Loading...

इंटरनेट डेस्क। हर रिश्ते में कडवाहट और मीठास दोनों होती है, अगर आपका पार्टनर भी बात—बात पर रूठ जाता है तो हम आपको कुछ टिप्स बताते है, जिन्हे अपनाकर आप उन्हे मना सकते हैं। आपको बता दें कि छोटी-मोटी तकरार तो होती ही रहती है। इसका मतलब यह नहीं कि बिल्कुल आप एक—दूसरे पर गुस्सा या नाराज हो जाएं। आपके पार्टनर भी अगर किसी कारण खफा हैं तो इन तरीकों से उन्हे मनाएं…

—अपनी गलती स्वीकारें : जब रिश्तों में तकरार हो जाए तो ये बात मान लीजिए कि गलती कभी एक की नहीं बल्कि दोनों तरफ से होती है। पहले अपनी गलती माने तथा फिर माफी मांगे।
—माफी मांगने में देर नहीं करें : अपनी गलती तथा माफी मांगने के लिए देर नहीं कीजिए। शब्दों को गोल मोल न करके सीधे तौर पर माफी मांगे।

—उनकी बात भी सुननी चाहिए : एक दूसरे की गलतियों को सुधारने के लिए जरूरत है उनकी बात ध्यान से सुननी चाहिए। बात को बीच में से नहीं काटनी चाहिए। इससे एक दूसरे के मन में जो दूरियां हैं वो खत्म होगी।
—झूठ बोलने से बचें : अपने पार्टनर को सारी बात खुल कर बतानी चाहिए। उनसे कुछ छुपाने से आपको मुश्किल हो सकती है। हो सकता है आपको ये सब बातें छुपाने के लिए झूठ का सहारा भी लेना पड़े। यही झूठ आपके लिए मुसीबतों की वजह बन सकती हैं। जो भी हो सब सच-सच कहें।
—जबरदस्ती नहीं करें : अपने जीवनसाथी को माफ करने के लिए किसी तरह का कोई दवाब नहीं डालना चाहिए। उसे इसके लिए धमकाएं न। ये निर्णय उसी पर छोड़ दीजिए।

 …तो इसलिए मैरिज से भागते हैं युवा, जानिए वजह!

सेक्सी अदाओं से मार डालती हैं ज्यादा उम्र की महिलाएं!

इस तरह की लड़कियां करती हैं ज्यादा सेक्स, जानिए

बारी-बारी से 25 लडक़ों संग इस लडक़ी ने किया संभोग!

कीजिए पीरियड्स में भरपूर सेक्स, नहीं होगी ये परेशानी!

कुंवारेपन का सेक्स संबंध दांपत्य जीवन में घोल सकता है जहर!

क्या भारतीय पुरुषों में होती हैं सबसे कम सेक्स रूचि!

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *