Breaking News
Home / रिलेशनशिप / ऐसे रहे 40 की उम्र के बाद भी रोमांटिक, जानिए टिप्स

ऐसे रहे 40 की उम्र के बाद भी रोमांटिक, जानिए टिप्स

इंटरनेट डेस्क। 40-45 की उम्र पार कर चुके लोग समझने लगते हैं कि उनकी रोमांस करने की उम्र गुजर चुकी है। लेकिन उनका यह बात सोचना बिल्कुल गलत है। चिकित्सकीय अनुसंधान भी साबित करते हैं कि यौन व्यवहार शरीर और मन तरोताजा रखने के लिए बेहद जरूरी हैं।

विशेष रूप से बढती उम्र में इसकी ज्यादा आवश्यकता होती है। हमारे समाज में जैसे-जैसे पारिवारिक जिम्मेदारियां बढती हैं, वैसे-वैसे शारीरिक संबंध बनाने की नियमितता, अवधि और बारंबारता कम होती जाती है।

-शारीरिक संबंध या प्यार पाना और देना मात्र एक शारीरिक क्रिया नहीं है। इसका संबंध हमारी भावनाऔं और दैनिक क्रियाकलापों से भी उतना ही होता है।

– एक उम्र के बाद पति-पत्नी में दूरियां बनने लगती है। ऎसे में अपने पार्टनर के साथ मिलकर पहले से तैयार कर लीजिए, जिससे की दूरी और न बढे। अपने पार्टनर को पहले ही बता दें कि आने वाली रात सिर्फ आप दोनों की होगी।

– पति-पत्नी के प्यार में बैड की भी अहमियत होती है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए बैडरूम को सजाएं। बैड पर गुलाब के फूलों की प्रिंट वाली चादर बिछाएं।

– धीमी आवाज में एक-दूसरे की पसंद के रोमांटिक गीत लगाएं। साथ में कैंडललाइट डिनर की भी व्यवस्था कीजिए।

– अपने पार्टनर को अपनी बांहो में लेकर एकदूसरे को अपने अच्छे लम्हों की याद दिलाएं। अगर आपकी लव मैरिज हुई है तो शादी से पहले के रोमांटिक पल याद कीजिए। याद करें किकैसे आप छुप-छुप कर मिलते थे। कैसे क्लास बंक करके एक दूसरे से मिलते थे। साथ ही शादी के बाद बिताए रोमांटिक पलों को भी याद करें।

– बिस्तर पर जाने से पहले अपने पार्टनर के मूड को जान लीजिए। चुंबन, आलिंगन, स्पर्श, सहलाते हुए एकदूसरे की आंखों में प्यार से देखें। अपने पार्टनर के होंठों को उंगलियों से सहलाएं। पत्नी को पूरी तरह से मूड में लाएं। अच्छी किस्म की जैल या क्रीम का उपयोग कीजिए।

-अक्सर पति-पत्नी चरमसुख के बाद अलग होकर सो जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं कीजिए। क्योंकि ऐसा करना आपके पार्टनर को अच्छा नहीं लगेगा। चरमसुख पर पहंचने ंके बाद भी अपने पार्टनर से एकदम से अलग न हो। उसे किस करना चालू रखें और उसे थोडी देर तक अपनी बांहों में लेकर प्यारी भरी बातें करते रहें।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *