Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ‘क्रिसमस डे’ के लिए सजकर तैयार हुए बाजार

‘क्रिसमस डे’ के लिए सजकर तैयार हुए बाजार

इंटरनेट डेस्क। क्रिसमस डे आने वाला है,ऐसे में बाजार क्रिसमस के सामान से सजकर तैयार हो चुके है। दुनिया भर में लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री सजा रहे हैं। क्रिसमस के अवसर पर सरप्राइज गिफ्ट देने वाला सैंटाक्लॉज अपनी स्माइल के साथ तैयार है। क्रिसमस ट्री, रंग बिरंगे स्टार, खूबसूरत बेल्स भी बाजारों की रौनक में चार चांद लगा रहे हैं। लेकिन नोटबंदी से क्रिसमस के त्योहार का रंग भी फीका पड़ता नजर आ रहा है।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सजावटी सामनों के लिए मशहुर पुरानी दिल्ली के सदर बाजार में क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए जरुरी हर साजो-सामान मौजूद है। लेकिन इस वर्ष खरीदार बाजार से लगभग नदारद हैं, जो खरीदार पहुंच भी रहे हैं वो सोच-समझ कर खरीदारी कर रहे हैं। दुकानदारों की मानें तो गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष खरीददारी 50 प्रतिशत कम हो रही है, ईसाई समुदाय के लोग भी अपने सबसे बड़े त्योहार क्रिसमस की खरीदारी से पहले अपनी जेब टटोल रहे हैं, तो वहीं स्कूल, मॉल और कॉरपोरेट ऑफिस में होने वाले सेलिब्रेशन के लिए भी सजावटी सामनों के खरीदार कम हुए हैं।

विक्रेताओं के अनुसार इस वर्ष क्रिसमस के सजावटी सामान की अच्छी रेंज होने के बावजूद कैश की कमी ने लोंगों के हाथ तंग कर दिए हैं। दुकानदारों के अनुसार शॉपिंग मॉल्स, होटल, रेस्टोरेंट तथा कॉरपोरेट जगत के क्लाइंट सामान खरीद तो रहे हैं। लेकिन जो लोग बड़ा क्रिसमस ट्री या सैंटाक्लॉज खरीदते थे, वो अब छोटे सैंटा से ही काम चला रहे हैं।

यहां पढें: लाइफस्टाइल के खास आर्टिकल्स

यह भी पढ़े : उन खास दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स!

यह भी पढ़े : जल्दबाजी में न बनाएं पहली बार शारीरिक संबंध, याद रखें ये बातें…

यह भी पढ़े : सिर्फ लड़को में नहींबल्कि लड़कियों में भी होता है होता है स्वप्न दोष?

यह भी पढ़े : इन टिप्स से आएगा संभोग करने में ज्यादा मजा?

यह भी पढ़े : महिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *