Breaking News
Home / देश / छात्रों को आर्थिक सहायता देने के लिए क्रेडिला एजुकेशन लोन के साथ साझेदारी

छात्रों को आर्थिक सहायता देने के लिए क्रेडिला एजुकेशन लोन के साथ साझेदारी

एड टेक स्टार्टअप, स्कूलअप्लाई (SchoolApply) ने अग्रणी एजुकेशन लोन कंपनी, क्रेडिला (Credila) के साथ साझेदारी की है ताकि भारतीय छात्रों के लिए अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के मौकों का विस्तार किया जा सके। क्रेडिला ने भारत में सैकड़ों हजारों छात्रों को दुनिया भर के 35 देशों के 2100 विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अपनी पढ़ाई के लिए धन जुटाने में सहायता दी है। इस साझेदारी से भारत में छात्रों को अच्छा-खासा लाभ मिलेगा। उन्हें विदेश में पढ़ने की पूरी प्रक्रिया जानने में सहायता मिलेगी। इसमें स्कूलों की समीक्षा और उनमें आवेदन करने से लेकर वित्तीय सहायता शामिल है और सब एक ही जगह उपलब्ध है।

एचडीएफसी लिमिटेड की एक कंपनी, क्रेडिला के सह संस्थापक, एमडी और सीईओ अजय बोहोरा ने कहा, “क्रेडिला को देश के लिए खास लोन सोल्यूशन की महत्ता और समय पर पैसे का प्रबंध करने की आवश्यकता समझ में आती है। हम छात्रों और अभिभावकों को प्रेरित करते हैं कि टेस्ट के लिए तैयारी के समय भी आवेदन करें क्योंकि जल्दी शुरुआत कर देने से सहायता मिलती है और छात्र अपने सपने पूरे कर सकते हैं तथा अपनी पसंद के विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने का मौका मिलता है।”

स्कूलअप्लाई की शुरुआत फरवरी 2016 में हुई थी और यह दुनिया भर के छात्रों को अपनी आवश्यकता तथा संभावना के अनुसार विदेशी स्कूलों के शिक्षा कार्यक्रमों से कनेक्ट होने का मौका मुहैया कराता है। इसके पास कोई 4000 शिक्षा संस्थाओं की सूची है तथा छात्रों का नामांकन अमेरिका, इंग्लैंड, कनाडा तथा कई अन्य देशों में कराया गया है।

स्कूलअप्लाई के सीईओ डैनियल बजार्ने ने कहा, डिग्रा पाने ने कहा, “डिग्री हासिल करने की  अपफ्रंट लागत कई छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए बड़ा रोड ब्लॉक है। क्रेडिला के साथ साझेदारी करने से हमें उन बाधाओं को खत्म करने में सहायता मिलती है और हम विदेश में पढ़ना चाहने वाले भारतीय छात्रों के लिए शिक्षा के ज्यादा मौकों की पेशकश कर पाते हैं।”

इस साझेदारी की शुरुआत करने के लिए स्कूलअप्लाई 29 अक्तूबर को शाम 7 बजे आईएसटी एक वेबिनार का आयोजन करेगा। इसका विषय होगा, पढ़ने के लिए सही देश का चुनाव कैसे करेंगे (हाऊ टू चूज दि राइट कंड्री टू स्टडी ईन – “How to Choose the Right Country to Study In“) इस वेबिनार के लिए शुरू में साइन अप करने वाले 100 क्रेडिला छात्रों को आवेदन फीस के 100 रुपए नहीं देने होंगे।

पढें लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स:

एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

दवाईयों के साथ नहीं पीने चाहिए यह जूस, हो सकते हैं खतरनाक साबित?

सेहत के लिए लाभदायक हींग, जानिए क्या-क्या है फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद नारियल पानी!

कहते है मुल्तानी मिट्टी, लेकिन फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

 

(इस खबर को नवयुग संदेश टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *