Breaking News
Home / खेल / जन्मदिन विशेष: जानिए सानिया मिर्जा के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

जन्मदिन विशेष: जानिए सानिया मिर्जा के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

आज (15 नवंबर) भारतीय दुनिया की जानी-मानी टैनिस स्टार सानिया मिर्जा का जन्मदिन है। वें 15 नवंबर 2016 को 30 वर्ष की हो गई हैं। फैशन में एक्सपेरिमेंट करना हो, कुछ नया ट्राई करना हो, तो सानिया मिर्जा हमेशा ही नंबर एक पर रही हैं। हैदराबाद खेल पत्रकार की बेटी सानिया को 2005 में 50 हीरोज ऑफ एशिया लिस्ट में शामिल किया था। मिर्जा एकमात्र एशियन महिला टैनिस खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मिक्स डबल्स में 3 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है।

loading...

उनका जन्म 15 नवंबर, 1986 को हुआ था। आज वे अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। खेल जगत की ऐसी कम हस्तियां हैं जो फैशन की दुनिया में भी छाई रहती हैं। सानिया भी उन्हीं में से एक हैं। सानिया मिर्जा ने अगस्त 2015 में ज्यूलरी डिजाइनर मोनी अग्रवाल के लिए इंडिया इंटरनेश्नल ज्यूलरी वीक में रैंप वॉक किया था। सानिया ने शो-स्टॉपर बनने के बाद कहा था, ‘भले ही मैं एक स्पोट्र्सपर्सन हूं, लेकिन उससे पहले एक आम लडक़ी भी हूं। मुझे भी सजना-संवरना पसंद है तथा गहनों का शौक है।

स्पोट्र्स में होने का ये मतलब नहीं कि मेरे दूसरी लड़कियों या महिलाओं जैसे शौक नहीं हैं। सानिया भी मास्टर ब्लास्टर सचिन की तरह अब जल्द ही दुनिया के सामने अपनी आत्मकथा के जरिए दिल के राज खोलेंगी। सानिया ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान इसका खुलासा किया है कि वे भी अपनी आत्मकथा लिख रही हैं, लेकिन फिलहाल उनकी किताब पूरी नहीं हुई है और उन्हें इस बात को लेकर दुविधा है, वे इसे कब लॉन्च करेंगी। हैदराबादी खिलाड़ी ने कहा कि मेरे बारे में कई बातें लिखी गई हैं जिनमें आधी सच हैं, तो आधी गलत।

मैं दुनिया के सामने सच्चाई लाना चाहती हूं। मैं अपनी आत्मकथा लिख रही हूं, ताकि दुनिया तक मेरा जीवन और मेरा नजरिया पहुंचे। गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की है। उनकी शादी को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया था। विवादों को लेकर सानिया मिर्जा ने कहा हम एथलीट अपनी किताब बेचने के लिए विवाद खड़े नहीं करते हैं और सचिन जैसा व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता है। उन्होंने महिला एकल में नहीं खेलने को लेकर कहा कि उनकी 5 वर्षों में 3 सर्जरी हो चुकी है, इसलिए उन्होंने महिला एकल से हटने का फैसला किया था।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

गलती से FB ने दी जुकरबर्ग सहित कई लोगों को श्रद्धांजलि

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *