Home / टेक्नोलॉजी / डुकाटी ने मोटरसाइकिल की लॉन्च, कीमत 17.44 लाख रुपए

डुकाटी ने मोटरसाइकिल की लॉन्च, कीमत 17.44 लाख रुपए

भारतीय बाजार में सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने सोमवार को मल्टीस्ट्राडा 1200 एंडुरो बाइक लॉन्च की है, जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 17 लाख 44 हजार रुपए बताई जा रही है।

Loading...

बाइक की खास बात

-इस मोटरसाइकिल में 19 इंच स्पोक वाला अगला पहिया और 17 इंच स्पोक वाला पिछला पहिया है।

-सेमी-एक्टिव इलेक्ट्रॉनिक फ्रंट वाले इस मोटरसाइकिल में 30 लीटर की ईंधन टंकी है जिसके दम पर यह लगातार 450 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है।

-इसमें यूरो4 होमोलोगेशन के साथ 160 बॉयलर हॉर्स पावर क्षमता वाला डुकाटी टेस्टाट्रेटा डीवीटी इंजन है।

-इसमें टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडुरो राइडिंग मोड का विकल्प है।

-इसके अलावा इसमें कॉर्नभरग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड बाइ वायर सिस्टम, डुकाटी व्हील कंट्रोल और सेमी-एक्टिव डुकाटी स्काईहूक सस्पेंशन इवॉल्यूशन जैसे फीचर दिए गए हैं।

-क्रूज कंट्रोल, हैंड्स-फ्री इग्निशन और बैक-लिट हैंडलबार स्विच राइभडग के अनुभव को बेहतर बनाते हैं।

इसमें व्हीकल होल्ड कंट्रोल सिस्टम

कंपनी ने जारी बयान में बताया कि इसमें व्हीकल होल्ड कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो ब्रेकिंग को संभालता है। स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक फीचर की वजह से यह उबड़-खाबड़ रास्तों की पहचान करने में सक्षम है। मोटरसाइकिल में डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम भी दिया गया है जो राइडर को ब्लूटूथ के माध्यम से समार्टफोन को कनेक्ट करने, कॉल का जवाब देने, संगीत सुनने, इनकमिंग मैसेजों की सूचना देने, राइड का डाटा रिकॉर्ड करने और इसे सोशल साइट््स पर साझा करने की सुविधा देता है।

-डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक रवि अवलुर ने कहा कि इस वर्ष मल्टीस्ट्राडा 1200 और 1200एस लॉन्च कर स्पोर्ट टूरिंग मोटरसाइकिल श्रेणी में हम पहले ही अग्रणी थे। हमें लगा कि एडवेंचर पसंद राइडरों के लिए एंडुरो पेश करने का यह सही समय है। यह बाइक हमारी राइडिंग परिस्थितियों के अनुकूल है और हमें यकीन है कि यह सफल रहेगी।

Source: Business Sandesh

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *