Breaking News
Home / खेल / द्रविड़ बने दृष्टिहीन टी-20 World Cup के ब्रांड एंबेसेडर

द्रविड़ बने दृष्टिहीन टी-20 World Cup के ब्रांड एंबेसेडर

बेंगलुरु। इंडिया के महान बल्लबाज राहुल द्रविड़ को शुक्रवार को अगले वर्ष होने वाले दूसरे दृष्टिहीन टी-20 World Cup का ब्रैंड ऐंबैसडर नियुक्त किया गया है। ये टूर्नामेंट 28 जनवरी से 12 फरवरी के बीच आयोजित होगी। इंडियन दृष्टिहीन क्रिकेट संघ (CABI) ने एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की है। ये टूर्नामेंट लीग-कम-नॉकआउट आधार पर इंडिया में अलग-अलग सिटी में आयोजित होगी।

इसका पहला मैच नई दिल्ली तथा फाइनल बेंगलुरु में खेला जाएगा। इंडिया के अलावा इस World Cup में आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यू जीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका तथा वेस्ट इंडीज भाग ले रहे हैं। ब्रैंड ऐंबैसडर बनाए जाने पर द्रविड़ ने कहा कि दृष्टिहीन क्रिकेट जैसे कार्य का समर्थन करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इन खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है।

यह खिलाड़ी दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो हमें बताते हैं कि असली आंखें हमारे अंदर हैं और विश्व में कोई उसे छीन नहीं सकता। पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा कि दृष्टिहीन क्रिकेट को भारत इंडियन विश्व में बढ़ावा मिलना लोगों को अपने भीतर छिपी योग्यताओं में विश्वास करने के लिए प्रेरित करेगा। द्रविड़ का शुक्रिया करते हुए CABI के अध्यक्ष माहनतेश जीके ने कहा कि हम इस बात की घोषणा करके खुश हैं कि महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने हमारे साथ हाथ मिलाया है और वे दृष्टिहीन क्रिकेट जगत को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य में हमारे साथ हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *