Breaking News
Home / रिलेशनशिप / पुरुष ही नहीं Girls भी होती है स्वप्न दोष का शिकार?

पुरुष ही नहीं Girls भी होती है स्वप्न दोष का शिकार?

इंटरनेट डेस्क। क्या आप जानते है केवल पुरुष ही नहीं बल्कि लड़कियां भी होती है स्वप्न दोष का शिकार। यह बात एक शोध में सामने आई है। अगर शोध की माने तो सिर्फ पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी वेट ड्रीम्स (स्वप्न दोष) जैसी समस्याओं की शिकार होती है। हालांकि अभी तक यही माना जाता था कि सिर्फ पुरूष ही ऐसी परेशानियों का शिकार होते है।

लेकिन नए शोध इसे नकार दिया है। उल्लेखनीय है कि पुरूष स्वप्न में रति क्रिया के बारे महसूस करने पर जब वीर्य स्खलित करते हैं, तो उसे स्वप्न दोष की परेशानी कहा जाता है। हालांकि सेक्स डॉक्टरों की राय में यह कोई बीमारी या समस्या नहीं है और इसका सेहत पर कोई नुकसान भी नहीं होता है।

नए शोध रिपोर्ट के अनुसार लगभग छह हजार महिलाओं पर शोध किया, इनमें से 37 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि 45 वर्ष की उम्र तक कम से कम एक बार उन्हें स्वप्नदोष का अनुभव हुआ है। शोध में महिलाओं ने रतिक्रिया के बारे में सोचने से होने वाली उत्तेजना के रूप में इसे परिभाषित किया है, जिससे महिलाएं ऑर्गेज्म पाने के लिए उत्तेजित होती हैं।

शोध के अनुसार जिन महिलाओं को सेक्स जीवन में ऑर्गेज्म की प्राप्ति कम होती है, उनके साथ स्वप्नदोष की परेशानी ज्यादा होती है। कई महिलाएं नींद में अपेक्षाकृत जल्दी ऑर्गेज्म हासिल कर लेती हैं।

जरूर पढें: सेक्स एंड रिलेशनशिप के ये खास आर्टिकल्स

आखिर क्या वजह है जो लोग शादी के बाद भी करते हैं अफेयर!

देखिए PHOTOS: चीन के गांव की इस खूबसूरत लड़की के सामने फेल है सभी मॉडल

इन टिप्स से आएगा संभोग करने में ज्यादा मजा?

ऐसे बढ़ता हैं महिलाओं के स्तनों का आकार!

सेक्स के दौरान ऐसे करें बेहतर परफॉर्म, जानिए टिप्स

यह भी पढ़ेमहिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *