Breaking News
Home / देश / पेट कोक पाइप कनवेयर कांट्रैक्ट डुकॉन टेक्नालॉजिज को

पेट कोक पाइप कनवेयर कांट्रैक्ट डुकॉन टेक्नालॉजिज को

डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (“डीटीआईपीएल ”) ने आज एलान किया कि कंपनी ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड से एक प्रतिष्ठावाला पेट कोक पाइप कनवेयर  कांट्रैक्ट हासिल किया है। गुवाहाटी रिफाइनरी के लिए कंपनी को यह ठेका एक राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया से मिला है।

इस टर्न की ठेके के विस्तार में लाइम (चूना), फ्लाई ऐश और बेड ऐश को एक स्थान से दूसरे स्थान तक कनवेयर के जरिए पहुंचाना है। यह रिफाइनरी में लगने वाले नए बॉयलर के लिए किया जाना है। पेट कोक को इसके भंडारण की जगह यार से लिया जाता है और डुकॉन की उन्नत, पाइप कनवेइंग टेक्नालॉजी से बायलर आईलैंड पर ले जाया जाता है। यह 700 मीटर की दूरी है और 27 मीटर की उंचाई। डुकॉन संपूर्ण हेजॉप (HAZOP) अध्ययन, बुनियादी और विस्तृत इंजीनियरिंग तथा सिविल, स्ट्रक्चरल, पाइपिंग, मेकैनिकल, इलेक्ट्रीकल और इंस्ट्रूमेंटेशन मुहैया कराएगा।

डुकॉन ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन श्री अरुण गोविल ने कहा, “डुकॉन सफलतापूर्वक पूर्ण की गई अपनी पाइप कनवेयर परियोजनाओं के जरिए इस परिय़ोजना के लिए योग्य पाया गया। डुकॉन की ये परियोजनाएं उत्तर पूर्व भारत में एल्युमीनियन स्मेलटर्स में हैं। हमें यह ऑर्डर अंतरराष्ट्रीय स्तर की बड़ी कंपनियों से मुश्किल प्रतिस्पर्धा के बाद मिला है। इनमें थिसनक्रूप और मैकमेट शामिल है।” उन्होंने आगे कहा, “बॉयल के लिए ईंदन के रूप में पेट कोक का उपयोग करने वाले उद्योगों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में हमारा मानना है कि यह परियोजना हमें पाइप कनवेयर टेक्नालॉजी का उपयोग करने वाले इस वर्ग की अग्रणी कंपनी के रूप में स्थापित करेगी।”

डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड भारत में एक अग्रणी कंपनी है जो पर्यावरणीय नियंत्रण प्रणाली, मटेरियल हैंडलिंग सिस्टम, विद्युत संप्रेषण और वितरण प्रणाली तथा टर्नकी ईपीसी परियोजनाओं के लिए 2005 से सबसे उन्नत टेक्नालॉजी और उपकरण मुहैया करा रही है। डीटीआईपीएल पावर प्लांट के लिए, रीफाइनरी, स्टील और खनिज प्लांट, तथा अन्य उद्योगों के लिए कस्टम इंजीनियर्ड एफजीडी और एससीआर डिनोक्स सिस्टम, बैग फिल्टर, एफसीसी रिफाइनरी साइक्लोन मुहैया कराता है। डुकॉन, ऐश (राख), कोयला, एल्युमिना और अन्य मटेरियल हैंडलिंग, वैगन लोडिंग और अपलोडिंग सिस्टम मुहैया कराता है। डुकॉन पूरे दक्षिणपूर्व एशिया में अहम टर्न की परियोजनाएं पूर्ण करने के लिए एक ही स्रोत की जिम्मेदारी मुहैया कराता है। डीटीआईपीएल का इस समय डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674)(एनएसई:डुकॉन) के साथ विलय कराया जा रहा है। यह भारत में डुकॉन समूह की एक और कंपनी है। डुकान इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड एक उभरती टेक्नालॉजी कंपनी है जो डिजिटल और क्लाउड स्पेस में भिन्न उद्योगों के कई कारोबारी वर्गों को समाधान मुहैया कराती है। इसके लिए यह अपने ग्राहकों को वितरण सेवा मुहैया कराती है जो विपणन पहल, वितरण, वॉल्यूम प्रोक्योरमेंट और एंड टू एंड टेक्निकल सपोर्ट से संबद्ध होते हैं।

अमेजॉन दिवाली ऑफर, जमकर होगी ऑनलाइन शॉपिंग

पढें लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स:

एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

दवाईयों के साथ नहीं पीने चाहिए यह जूस, हो सकते हैं खतरनाक साबित?

सेहत के लिए लाभदायक हींग, जानिए क्या-क्या है फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद नारियल पानी!

कहते है मुल्तानी मिट्टी, लेकिन फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

सेहत के लिए लाभदायक सरसों का तेल!

अजवायन सेहत के लिए फायदेमंद, करें वजन कम!

दूध सेहत के लिए ही नहीं, बल्कि त्वचा के लिए भी हैं फायदेमंद

अच्छी व्यायाम के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स…

तो इसलिए नींद की कमी से होती है याददाश्त कमजोर…

ऐसे चमकेगी कुदरती नुस्खों से आपकी त्वचा

अगर कम उम्र में दिखे बुढ़ापा तो अपनाएं ये टिप्स

लाइफस्टाइल आर्टिकल्स

हेल्थ आर्टिकल्स

(इस खबर को नवयुग संदेश टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *