Breaking News
Home / खेल / भारत ने जमाया वनडे सीरिज पर कब्जा

भारत ने जमाया वनडे सीरिज पर कब्जा

विशाखापट्टनम। टीम इंडिया ने पांचवें तथा आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड को 190 रन से हराकर जीत हासिल की। टीम इंडिया से मिले 270 रन के टारगेट के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 23.1 ओवर में 79 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम के लिए अमित मिश्रा ने 6 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही इंडिया ने वनडे सीरीज भी 3-2 से जीत हासिल की। 17 वर्ष पहले न्यूजीलैंड की टीम 24.4 ओवर में आउट हुई थी।

आपको बता दें कि सीरीज 2-2 की बराबरी पर थी। शनिवार को एक खास बात यह थी की इंडिया के खिलाड़ी अपनी जर्सी पर मां का नाम पहनकर उतरे थे। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं थी और 10वें ओवर में ही उसे पहला झटका लग गया था। इसके बाद रोहित शर्मा तथा विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन की पार्टनरशिप की।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट तथा धोनी ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इसके बाद इंडिया के कुछ विकेट लगातार गिर गए। छठे विकेट के लिए जाधव और पटेल ने 46 रन की पार्टनरशिप की। इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने 70, विराट कोहली ने 65, धोनी ने 41 और केदार जाधव ने 37* रन की इनिंग खेली।

न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी को दो विकेट मिले। जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और चौथी बॉल पर ही गुप्टिल आउट हो गए। इसके बाद तो विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो आखिरी तक नहीं रूका।

न्यूजीलैंड की बैटिंग को इसी बात से समझा जा सकता है कि उनके 5 बैट्समैन 0 रन पर आउट हुए। वहीं केवल 3 बैट्समैन ही 2 अंकों में रन बना पाए। जिनमें भी 27 हाईएस्ट स्कोर रहा। मैच 5 विकेट तथा सीरीज में 15 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा ‘मैन ऑफ द मैच’ के साथ ही ‘मैन ऑफ द सीरीज’ भी बने। 2 दो देशों की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई बॉलर 13 विकेट से ज्यादा नहीं ले पाया था। लेकिन मिश्रा ने 15 विकेट लेकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया।

और पढ़ें बॉलीवुड समाचा

शर्त पूरी होने के बाद ही दीपिका ने किया हॉलीवुड मूवी में काम

जानिए, परवीन बॉबी के करोड़ों की संपत्ति का कौन होगा हकदार!

MS Dhoni : द अनटोल्ड स्टोरी’ ने Box Office पर लगाई डबल सेंचुरी

देखिए PHOTOS: इस लडक़ी को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते है 1 करोड़ लोग

 

Source: Business Sandesh

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *