Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / रसोई घर में छुपा हैं सेहत का खजाना, कीजिए यूज!

रसोई घर में छुपा हैं सेहत का खजाना, कीजिए यूज!

Loading...

इंटरनेट डेस्क। हमारे रसाई घर में सेहत का खजाना छुपा हुआ है, इन्हे हम यूज करके सेहतमंद रह सकते है। जी हां कई प्रकार के आहार से हम खूबसूरत बन सकते है, वहीं हमारी सेहत भी ठीक रहेगी। यह सामान हमारी सेहत के साथ हमारे स्किन के लिए भी बेहद अच्छी होती है। लेकिन हमारा इन पर ध्यान नहीं जाता। ऐसी ही हमारे किचन में कुछ चीजें मौजूद होती है, जिनके कई स्किन फायदे होते है।

आईये जानते है वो कौन—कौनसी चीजें हैं…
-हल्दी के यूज से आप चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते है,वैसे तो हल्दी का यूज सब्जी बनाने में किया जाता है, जिससे सब्जी का रंग बदल जाता है, वहीं आप हल्दी के साथ नारियल का तेल मिलाकर आप फटी एडिय़ां से निजात मिलेगी।

– पिंपल से राहत पाने के लिए बेसन, शहद, गुलाब जल, चंदन पाऊडर तथा चुटकीभर हल्दी के पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। इससे टैनिंग की समस्या दूर तथा बाल मजबूत बनते हैं। बेसन को हम सब्जी या पकोडी बनाने में घर में यूज करते है।

-हर रोज रूई की मदद स्कैल्प पर दूध लगाएं और फिर धो लीजिए। इससे ना सिर्फ रूखे बालों की परेशानी खत्म होती है, बल्कि इनमें चमक भी आती है।

– नमक स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म कर ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर करता है। आधे चम्मच बेकिंग सोडा को आधे कप पानी में घोल लीजिए और कुल्ला कर लीजिए। इससे सांसों की बदबू दूर होगी।

-रात्रि को जीरे को पानी में भिगोकर रख दीजिए तथा अगली सुबह उस पानी से चेहरा धो लीजिए। इससे आपकी स्किन पर नैचुरल ग्लो आएगा तथा दाग-धब्बे दूर होंगे।

जरूर पढें: सेक्स एंड रिलेशनशिप के ये खास आर्टिकल्स

इस तरह से कीजिए सेक्स,महिला पार्टनर होगी खुश

इन टिप्स से आएगा संभोग करने में ज्यादा मजा?

ऐसे बढ़ता हैं महिलाओं के स्तनों का आकार!

सेक्स के दौरान ऐसे करें बेहतर परफॉर्म, जानिए टिप्स

तो इसलिए रोजाना करना चाहिए सेक्स, जानिए वजह!

सुबह का सेक्स आपको रखेगा तरोताजा, जानिए टिप्स

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *