Breaking News
Home / रिलेशनशिप / रिलेशनशिप में भी ये बाते ठीक नही है!

रिलेशनशिप में भी ये बाते ठीक नही है!

जब हम किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने साथी की बहुत सी गलतियों कोआसानी से माफ कर देते हैं। इसके पीछे हमारी सोच यही होती है कि अगर ऐसा करने से रिश्ता स्मूद बना रहे तो इसमें बुराई ही क्या है।

वैसे भी जब दो अलग स्वभाव के लोग साथ रहते हैं तो दोनों के बीच लड़ाई होना, बातों पर असहमित होना स्वभाविक है। दिक्कत तो तब है जब आप इन विवादों से उबर ही न पा रहे हों। रिलेशनशिप ओपन होना चाहिए। दोनों के बीच इतनी समझ होनी चाहिए कि वे एक-दूसरे का अगर सहारा बनें, पर साथ ही एक-दूसरे की कमी बताने के लिए भी आजाद हों।

रिश्ते में भरोसे और प्यार का होना जरूरी है लेकिन प्यार में इस कदर भी अंधा बनना सही नहीं है कि सामने वाला अपनी हद पार कर दे और बावजूद इसके आप उसे माफ कर दें। ऐसा करना भविष्य में आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कुछ बातों पर खामोश रहना या फिर शांत रहना ठीक है लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जिन्हें किसी भी सूरत में नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

अगर कभी कुछ ऐसा हुआ है जिसकी वजह से आपका आपके पार्टनर पर से भरोसा उठ गया है तो यह वक्त कठोर फैसले लेने का है। खुद सोचें, जो शख्स एक बार धोखा दे सकता है वह तो दूसरी-तीसरी-चौथी बार भी दे सकता है।।

कई लोगों को लगता है कि पति को खुश रखना बीवी की जिम्मेदारी है। वह जब भी शारीरिक संबंध के लिए पहल करे, बीवी को मान लेना चाहिए। ऐसा सोचना सही नहीं
है। आपको इस रिश्ते को छोड़कर आगे बढ़ जाना चाहिए।

जब आप किसी के साथ प्यार मे होते हैं तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि आप दूसरे रिश्तों से किनारा कर लें। अगर आपका पार्टनर आपको ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहा है तो बेहतर होगा कि आप उससे ही दूर हो लें।

इसके अलावा अगर वह आपसे बात-बात में झूठ बोलता है, आपको ऑप्शन की तरह देखता है, आपके सपने उसके लिए बहुत ही छोटे और बेकार हैं, वह आपके शरीर को लेकर मजाक उड़ाता है तो भी आपको गंभीरता से सोचने की जरूरत है।

यह भी पढ़े : इन टिप्स से आएगा संभोग करने में ज्यादा मजा?

यह भी पढ़ेमहिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

यह भी पढ़ेउन खास दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स!

यह भी पढ़े : जल्दबाजी में न बनाएं पहली बार शारीरिक संबंध, याद रखें ये बातें…

यह भी पढ़ेसिर्फ लड़को में नहीं, बल्कि लड़कियों में भी होता है होता है स्वप्न दोष?

यह भी पढ़े :  लड़कियों के ये इशारे बताएंगे की वो आपसे प्यार करती हैं या नहीं?

यह भी पढ़े : पहली रात के बाद लड़कियों के मन में उठती हैं ये बातें…

यह भी पढ़ेमहिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *