Breaking News
Home / दुनिया / रूस के राजदूत की अंकारा में गोली मारकर मर्डर

रूस के राजदूत की अंकारा में गोली मारकर मर्डर

Loading...

इस्तांबुल। तुर्की में रूस के राजदूत आंद्रे कालरेव की सोमवार को अंकारा में हत्या कर दी गई। इस घटना को अंजाम दिया है एक बंदूकधारी ने। खबरों के मुताबिक कालरेव जब देश की राजधानी अंकारा में एक कला प्रदर्शनी देखने गए थे, तभी उन पर ये हमला हुआ। कालरेव हमले में बुरी तरह जख्मी हो गए थे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर ने अपनी बंदूक बाहर निकाली तथा राजदूत को पीछे से गोली मार दी।

हमने उन्हें जमीन पर गिरते हुए देखा तथा उसके बाद हम वहां से भाग गए। एक वीडियो में दिखा कि हमलावर चिल्ला रहा था- अलेप्पो को मत भूलो, सीरिया को मत भूलो। मास्को में विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि अंकारा में एक हमले में रूसी राजदूत आंद्रेई कालरेव जख्मी हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई। प्रवक्ता ने कहा कि इस मुद्दे को संरा सुरक्षा परिषद में उठाया जाएगा। आतंकवाद की जीत नहीं हो सकती।

अंकारा के मेयर ने बंदूकधारी की पहचान तुर्की के पुलिसकर्मी के रूप में की है। इस घटना से कुछ दिनों पहले तुर्की ने सीरिया में रूस की भूमिका का विरोध किया था। हालांकि रूस तथा तुर्की फिलहाल तहस नहस हुए अल्लेपो शहर से नागरिकों को निकालने का काम मिलकर कर रहे हैं। तुर्की के गृहमंत्री ने कहा कि यह काफी भड़काऊ घटना है। हमें लगता है कि यह क्रूर आतंकी हमला है। यह घटना उस वक्त हुई जब रूस और तुर्की के बीच अच्छे रिश्ते हैं।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं डिंपल!

ऐसे बनाएं होठ मुलायम, बनाएं खुद ही लिप स्क्रब

सर्दियों में कीजिए इन फूड्स का सेवन,मिलेंगी शरीर को गर्मी

लड़कियों की इन अदाओं के दीवाने होते हैं लडक़े!

ज्यादात्तर लड़कियां पसंद करती हैं दाढ़ी वाले पुरुष?

ऐसे कीजिए गर्लफ्रैंड को खुश,जानिए टिप्स!

गर्म दूध और गुड़ का कीजिए सेवन, ये बीमारियां होगी दूर!

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *