Breaking News
Home / दुनिया / रोहिंग्या शरणार्थी कैम्प का दौरा कर UN की विशेष दूत बोलीं- दर्दनाक

रोहिंग्या शरणार्थी कैम्प का दौरा कर UN की विशेष दूत बोलीं- दर्दनाक

बांग्लोदश में शरण लिए हुए रोहिंग्या मुसलमानों की स्थिति का जायजा लेने पहुंची यूएन की स्पेशल एनवॉय (विशेष प्रतिनिधि) प्रमिला पटेन ने कहा कि म्यांमार आर्म्ड फोर्सेज ने रोहिंग्या मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाकर उनके साथ बलात्कार किया और उनके ही के इशारों पर दंगा परस्तों ने भी यही काम अंजाम दिया। बांग्लादेश ने रोहिंग्यां मुस्लिमों को शरण दी है इसके लिए वहां की सरकार ने शरणार्थी कैम्प बनाए हैं, अब तक छह लाख से ज्यादा रोहिंग्य यहां शरण ले चुके हैं। प्रमिला ने कहा कि जातीय आधार को देखते हुए उनके साथ ऐसा सलूक किया गया है।

स्वचालित हथियारों पर पाकिस्तान ने लगाया प्रतिबंध

उन्होंनेे रोहिंग्या शरणार्थी कैम्पों की स्थिति को बहुत ही दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि यह सब म्यांमार आर्म्ड फोर्स के इशारे पर हो रहा है। गौरतलब है कि म्यांमार सरकार का मानना है कि रोहिंग्या मुस्लिमों का वहां के विद्रोहियों संगठनों से संबंध है और वह आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

अमेरिका ने जताई तालिबान के साथ जल्द बातचीत करने की इच्छा

म्यांमार सेना के हमलों से डरकर अब तक लाखों लोग पलायन कर चुके हैं जिन्हें बांग्लादेश ने शरण दी है। बांग्लादेश ने रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए हजारों कैम्प बनाए हैं जिनमें म्यांमार से लगातार रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थी आकर शरण ले रहे हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *