Breaking News
Home / ज्योतिष / 2016: व्यावसायिक दृष्टि से ज्योतिषीय विश्लेषण

2016: व्यावसायिक दृष्टि से ज्योतिषीय विश्लेषण

ज्योतिष का अर्थ उस ज्योति से है ,जो हमारा पथ प्रदर्शन करता है| यह कोरी संकल्पना नहीं अपितु वास्तविक ज्ञान है,जो वैज्ञानिक व् गणितज्ञ दृष्टि से प्रमाणित है| ज्योतिष का ही एक भाग गोचर है|
आकाश में सभी गृह अपनी अपनी गति के अनुसार घुमते है। कुछ निश्चित कालक्रम के लिए एक राशि से दूसरी राशि पर प्रवेश करते है|
मेष से मीन बारह राशियों के जातको का वर्ष २०१६ का व्यावसायिक दृष्टि से ज्योतिषीय विश्लेषण-
१)  मेष राशि- नौकरी व् व्यवसाय की दृष्टि से मार्च से अप्रैल तक अच्छे फल प्राप्त होंगे । वर्ष के शुरुआत में कार्य करने का उत्साह होगा । नौकरी करने वाले व व्यवसाय करने वाले जातको के लिए अप्रैल से सितम्बर तक का समय कुछ संघर्ष पूर्ण हो सकता है । अक्टूबर से दिसंबर तक का समय लाभकारी होगा ।
२) वृषम राशि-  वर्ष २०१६ चुनौतीपूर्ण है । जनवरी से अप्रैल, मई तक परिश्रम अधिक करना होगा । समय में सुधार अंतिम मई से आएगा व् अक्टूबर तक अच्छे फल प्राप्त होंगे ।
३) मिथुन राशि – वर्ष २०१६ अधिकतम लाभप्रद्ध है । मार्च-अप्रैल तक आय बढ़ेगी व् पैतृक संपत्ति बढ़ेगी लगभग पूरे वर्ष आप जो कार्य करेंगे उसके आपको उत्तम परिणाम मिलेंगे ।
४) कर्क राशि – वर्ष २०१६ मई-जून तक आपके कार्य क्षेत्र में अधिक उन्नति नहीं दिखाई दे रही है पर जुलाई से लेकर वर्ष के अंत तक आपको कार्य क्षेत्र में अच्छा लाभ होगा । व्यापारियों को अचानक धन लाभ व् नौकरी करते व्यक्तिओ को अपने कार्य सफलता मिलेगी ।
५) सिंह राशि – व्यापारिओं की जातिक फरवरी से जुलाई तक अपना पैसा सोच समझकर निवेश करे । नौकरी वाले जातको के लिए विदेश की यात्राए अधिक  लाभकारी नहीं होगी । समय जुलाई-अगस्त  से अच्छा आएगा । उस समय यात्रा भी लाभपूर्ण होगी व् व्यापार में भी वृद्धि होगी ।
६) कन्या राशि – यह जातक जो नौकरी के क्षेत्र में है, फ़रवरी से जून के बीच लाभ होने के संकेत मिलते है परन्तु व्यापारिओं को इस समय सावधान रहना है ,उनके लिए समय अच्छा जुलाई से अगस्त में है, दिसंबर तक रहेगा ।
७) तुला  राशि – आर्थिक रूप से यह समय तुला राशि के जातको के लिए अप्रैल तक अनुकूल नहीं है। अप्रैल में कार्य में वृद्धि होगी पर नौकरी तथा व्यवसाय दोनों में थोड़ी असंतुष्टि बनी रहेगी ।
८) वृश्चिक  राशि-इस राशि के जातक जो नौकरी के क्षेत्र में है उनके लिए फरवरी से जुलाई तक का समय अच्छा परिणाम देगा वह जो व्यापार करते है उनके लिए अच्छा समय जनवरी से अप्रैल तक है ।
९) धनु राशि – इस राशि के जातको के लिए समय जनवरी से अप्रैल तक प्रतिकूल है, समय में सुधार जुलाई तक आएगा व् अगस्त से दिसंबर तक कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे ।
१०) मकर राशि – इस राशि के जातक जो नौकरी या व्यवसाय में है, उनके लिए फ़रवरी से जून तक का समय लाभकारी है । सितंबर से दिसंबर का समय का समय भी लाभपूर्ण है पर कुछ कार्यो में कमी हो सकती है ।
११) कुम्भ राशि  – इस राशि के नौकरी वाले जातको व् व्यवसाय वाले जातको दोनों के लिए फरवरी से जुलाई तक का समय कार्य में वृद्धि व् लाभ का है । अगस्त से दिसंबर तक का समय कार्य व् आय में वृद्धि का है । २०१६ कुम्भ जाती के लिए लाभप्रद्ध है ।
१२) मीन राशि – इस राशि के जातको के लिए २०१६ वर्ष नौकरी की दृष्टि से सामान्य है । फरवरी से जुलाई,अगस्त तक का समय संघर्षशील है व् सितंबर से नवम्बर कुछ कार्यो में वृद्धि आएगी ।
  वर्ष २०१६ सभी पाठको के लिए मंगलमय हो |
Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *