Breaking News
Home / देश / 3G स्मार्टफोन के साथ लीजिये JIO के 4G स्पीड का मजा!

3G स्मार्टफोन के साथ लीजिये JIO के 4G स्पीड का मजा!

जिओ “Happy New Year” के तहत जियो की सभी सेवाएं 31 मार्च तक मुफ्त मिल रही  है।

भारत में अभी भी ऐसे Users की संख्या बहुत ज्यादा है जो 3G हैंडसेट का इस्तेमाल करते हैं।

ऐसी खबर हैं कि अब रिलायंस जियो अपनी Services उन लोगो को भी उपलब्ध करा सकती है जो अभी  3G use करते हैं, यानि की JIO 3G पर भी सपोर्ट कर सकता है।

Reliance Jio के पेश होने के बाद से तकरीबन सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन ऑफर ला रही हैं। अब BSNL ने भी अपने मोबाइल फोन यूजर के लिए अनलिमिटेड लोकल तथा एसटीडी कॉल का नया टैरिफ प्लान लॉन्च करने का मन बनाया है।

BSNL के यूजर जल्द ही 149 रुपए प्रतिमाह के खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग का आनंद ले सकेंगे। ये प्लान 1 जनवरी से पेश हो सकती है। इस प्लान में ग्राहक महिने भर किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे। साथ ही 300MB इंटरनेट डेटा भी मिलेगा।

airtel ने फिक्स्ड लाइन उपभोक्ताओं के लिए ब्राडबैंड योजना बुधवार को पेश किया। इसमें वित्तीय राजधानी में मुफ्त कॉल शामिल है। इसमें कंपनी जियो की तरह पहले 3 माह तक अपने उपभोक्तओं से डाटा का पैसा नहीं लेगी। कंपनी ने कहा कि उसने अपनी नेटवर्क क्षमता को उन्नत बनाया है ताकि वे अपने उपभोक्त्ओं को फिक्स्ड लाइन फोन के जरिए उच्च गति का डाटा कनेक्टिविटी दे सके।

इसमें ‘वी-फाइबर’ प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है जो 100 एमबीपीएस की गति की पेशकश का दावा करता है। उसके फिक्स्ड लाइन उपभोक्तओं की संख्या 3.51 लाख है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी (मुंबई) सतीर बतरा ने कहा कि कंपनी की डीटीएच खंड में मौजूदगी के साथ वायरलेस तथा वायर्ड कनेक्टिविटी में भी उपस्थिति है तथा इससे उसे उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा कंपनी बनने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने अपनी नि:शुल्क 4जी वायस और डेटा सेवाओं की पेशकश अब अगले वर्ष 31 मार्च तक बढा दी है। कंपनी ने अपने परिचालन के पहले 83 दिन में ही 5.2 करोड ग्राहक जोडकर रिकार्ड बनाया है।

Reliance Jio की सभी सर्विस मार्च तक फ्री है, हालांकि इसके बाद लागू होने वाले टैरिफ प्लान के अनुसार, जियो 149 रुपए में 28 दिन के लिए 300MB डेटा तथा मुफ्त SMS एवं अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देगी। उधर, BSNL के परिचालन लाभ में वित्त वर्ष 2015-16 में 6 गुना वृद्धि हुई तथा ये 3,855 करोड़ रुपए हो गया। जबकि इससे गत वित्त साल में ये 672 करोड़ रुपए था। इस अवधि में कंपनी की परिचालन आय गत 5 साल में सबसे ज्यादा रही है।

यह भी पढ़ेउन खास दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स!

यह भी पढ़ेसिर्फ लड़को में नहीं, बल्कि लड़कियों में भी होता है होता है स्वप्न दोष?

यह भी पढ़ेमहिलाओं का सेक्स स्वभाव बताएंगे ये आसान तरीके

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *