Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / 4जी स्पीड देने में फिसड्डी हुई रिलायंस जियो!

4जी स्पीड देने में फिसड्डी हुई रिलायंस जियो!

सबसे तेज 4जी स्पीड का दावा करने वाली रिलायंस जियो ट्राई द्वारा किये गये स्पीड टेस्ट में अन्य प्रमुख 4जी सेवा देने वाली कंपनियों में सबसे पीछे रही। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सितंबर में जियो के साथ दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश किया था।

कंपनी ने मुफ्त में सिम देने की पेशकश तो ही की थी, साथ में 31 दिसंबर तक की वैधता वाला वेलकम ऑफर को भी लांच किया था। इसी बीच रिलायंस जियो की स्पीड को लेकर टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (टीआरएआई) ने चौकाने वाला खुलासा किया है।

ट्राई द्वारा पेश किए गए डेटा के मुताबिक, रिलायंस जियो की स्पीड पांच प्रमुख कंपनियों में सबसे पीछे रही है। ट्राई ने गुरुवार को अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक डेटा जारी किया, जिसके अनुसार रिलायंस जियो की 4जी इंटरनेट स्पीड एयरटेल, रिलायंस कम्यूनिकेशन, आइडिया और वोडाफोन की 4जी स्पीड से कम भी है।

एयरटेल ने ट्राई के इस एनालिटिक्स पोर्टल की 4जी इंटरनेट स्पीड लिस्ट में सबसे ऊपर अपनी जगह बने। इसमें एयरटेल की स्पीड 11.4 मेगाबाइट प्रति सेकेंड रिकॉर्ड की गई। जबकि, 7.9 मेगाबाइट प्रति सेकेंड की स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन रही।

वहीँ तीसरा नंबर आइडिया और चौथा वोडाफोन रहा। आइडिया की 4जी स्पीड 7.6 मेगाबाइट प्रति सेकेंड और वोडाफोन की स्पीड 7.3 मेगाबाइट प्रति सेकेंड रही। वहीं लिस्ट में सबसे नीचे पांचवे नंबर पर रिलायंस जियो रही। रिलायंस जियो की 4जी स्पीड 6.2 मेगाबाइट प्रति सेकेंड दर्ज की गई।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

पुष्य नक्षत्र पर बाजार में आज बरसेगा धन

अब 4जी स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग!

Café Coffee Day ने मुम्बई और पुणे में होम डिलीवरी की शुरुआत की

लगातार नौवीं बार देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *