Breaking News
Home / देश / H’B: आसान नहीं है आमिर को लेकर फिल्म बनाना, इस फिल्म में लेंगे 70 पर्सेंट प्रोफिट

H’B: आसान नहीं है आमिर को लेकर फिल्म बनाना, इस फिल्म में लेंगे 70 पर्सेंट प्रोफिट

आमिर खान 53 वर्ष के हो गए हैं, आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को हुआ था। उनके पिता ताहिर हुसैन और ताया नासिर हुसैन जाने माने निर्माता-निर्देशक थे। घरेलू होम प्रोड्क्शन की फिल्म यादों की बारात में आमिर ने बतौर बाल कलाकार गेस्ट रोल अदा किया था। इस फिल्म में धर्मेन्द्र और जीनत अमान जैसे प्रमुख कलाकार थे। आमिर खान को उनके ताया नासिर हुसैन ने कयामत से कयामत से लांच किया था। 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म से आमिर खान बॉलीवुड में स्थापित हो गए थे। यह फिल्म काफी सफल रही। पूर्व मिस इंडिया जूही चावला ने भी इस फिल्म से डेब्यू किसा था। आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी काफी सफल रही। इस जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। आज आमिर खान को वो स्टारडम हासिल है जिसे पाना शायद किसी और स्टार के बस में नहीं है।

Loading...

जोधपुर में अमिताभ की तबियत बिगड़ी, मुंबई से चिकित्सक दल पहुंचा

लीक से हटकर चलने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपनी शर्तों पर काम करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के नामी बैनर और प्रोड्क्शन हाऊस उनको लेकर फिल्म बनाने का सपना देखते हैं लेकिन, आमिर खान के रूल्स और पॉलिसी के आगे बड़े निर्माता-निर्देशक भी उनको साथ लेकर फिल्म बनाने का इरादा त्याग देते हैं। बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्क्शन हाउस यशराज बैनर के मालिक आदित्य चौपड़ा जरूर उन चुनिंदा निर्देशकों में से हैं जो आमिर खान को लेकर फिल्म लेते हैं उनसे काम लेना जानते हैं। आमिर खान ने यशराज बैनर की धूम 3 और अब ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में काम कर रहे हैं।

टाइगर की बागी 2 फिल्म का नया गाना रिलीज, VIDEO

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने फिल्म में 70 फीसदी प्रोफिट लेंगे। आपको बता दें फिल्म के प्रोफिट में हिस्सा लेने का ट्रेंड की शुरूआत आमिर खान ने ही की है। आमिर खान ने करीबी निर्माता-निर्देशक राजू हिरानी हैं। हिरानी के साथ आमिर ने थ्री इडियट्स और पीके फिल्म की हैं। इस फिल्म में भी आमिर खान ने एक तिहाई प्रोफिट लिया था। फिल्म के तीन हिस्से राजू हिरानी (डायरेक्टर, कहानीकार) विधु विनोद चौपड़ा (निर्माता) आमिर खान (अभिनेता) के बीच हुए थे। यह बॉलीवुड की दूसरी नंबर की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म है। फिल्म से आमिर खान को 70-80 करोड़ प्रोफिट कमाया था।

यह तो एक बारगी उदाहरण है। दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों के रिकॉड तोड़ बिजनेस के बारे में तो आप जानते ही हैं। दोनों फिल्मों ने चीन में दो हजार करोड़ से ज्यादा बिजनेस किया है। आमिर खान करियर के शुरूआत में लव लव लव, अव्वल नंबर और तुम मेरे हो जैसी सुपर फ्लॉप फिल्में दीं, लेकिन, दिल, दिल है कि मानता नहीं जैसी फिल्मों से कामयाबी के झंडे गाड़ दिए।

साउथ के ‘सलमान’ के साथ Zoya Factor में काम करती दिखेंगी सोनम कपूर

आमिर खान अब बहुत चुनिंदा फिल्में करते हैं, आमिर एक वक्त में एक ही फिल्म करते हैं। आमिर की एक फिल्म देश और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करती है। दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके इसके उदाहरण हैं। 100 करोड़ के क्लब की शुरूआत आमिर खान ने गजनी फिल्म से की थी। आमिर खान की गजनी पहली 100 करोड़ का बिजनेस करने वाली फिल्म थी। जबकि थ्री इड्यिटस 200 करोड़ और पीके फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *