Breaking News
Home / खेल / अफ़्रीकी क्रिकेटर जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

अफ़्रीकी क्रिकेटर जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका देते हुए दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

ड्यूम्नी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से तत्काल प्रभाव के साथ संन्यास ले लिया है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 में अपना करियर अवश्य जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद ड्यूम्नी को दक्षिण अफ्रीका की टीम से हटा दिया गया था। उन्होंने अब संन्यास के बाद क्रिकेट के सीमित प्रारूपों पर पूर्ण ध्यान देने का फैसला किया है।

अपने एक बयान में ड्यूम्नी ने यह कहा कि लंबे और बहुत गहन विचार-विमर्श के बाद, मैंने तत्काल प्रभाव से प्रथम श्रेणी और टेस्ट मैच क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है। मैंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का जबरदस्त अवसर पाया। इस अनुभव का स्थान कोई नहीं ले सकता और मैं जीवन भर इसे अवश्य ही याद रखूंगा।

अपने अब तक के करियर में खेले गए 46 टेस्ट मैचों में ड्यूम्नी ने 2103 रन बनाए और 42 विकेट भी लिए। साल 2008 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्यूम्नी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं।

छलका सहवाग का दिल का दर्द, कहा-BCCI में नहीं थी सेटिंग, इसलिए नहीं बना कोच

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *