Breaking News
Home / दुनिया / रूस के साथ शिखर बैठक से अमेरिका को नहीं है खास उम्मीद

रूस के साथ शिखर बैठक से अमेरिका को नहीं है खास उम्मीद

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जोन बोलटोन ने यह कहा की अमेरिका और रूस के साथ होने वाली शिखर बैठक से उन्हें कोई खास उम्मीद नहीं है, आपको बता दे की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को हेलसिंकी में उनकी मुलाकात होगी। जनवरी 2017 में ट्रम्प के पद संभालने के बाद से उनकी यह पहली बैठक होगी।

loading...

अमरीकी टीवी नेटवर्क से बातचीत में ट्रंप ने कहा है रूसी राष्ट्रपति से मुलाकात से कुछ बुरा नहीं होगा और हो सकता है कि शायद कुछ अच्छे परिणाम निकले, पर इस मुलाकात से मुझे बड़ी उम्मीदें नहीं हैं। रूस के अमेरिकी राजदूत जॉन हंट्समैन ने फॉक्स न्यूज संडे’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि दोनों पक्ष की बैठक से ज्यादा उम्मीद न ही करें।

हंट्समैन ने कहा यह तथ्य है कि इस तरह की वार्तालाप के लिए हमारे देश के प्रमुख यहां एक साथ मिल रहे हैं जो कि एक बड़ी बात है। शिखर सम्मेलन बैठक में दोनों नेताओं की अन्य चीजों, परमाणु प्रसार और सीरिया में संघर्ष पर चर्चा करने की उम्मीद है। ट्रम्प ने कहा कि वह वर्ष 2016 के अमरीकी चुनाव के दौरान कथित रूप से हैंकिंग में शामिल 12 रूसी लोगों की बात उठाएंगे।

Fifa World Cup 2018 की अवॉर्ड सेरेमनी में केवल पुतिन को मिली छतरी

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *