Breaking News
Home / खेल / जरूर पढ़िए: टेस्ट क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बना सकते अश्विन

जरूर पढ़िए: टेस्ट क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बना सकते अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 सीरीज में मात देने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के जीत के इरादे से 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम में शामिल किए गए स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अपने नाम खास रिकॉर्ड दर्ज करते हुए इतिहास बना सकते हैं। दरअसल अश्विन के पास श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के एक पूर्व तेज गेंदबाज को पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

साल 2017 में भारत के ये खिलाड़ी हुए है सबसे ज्यादा बार 0 रन बनाकर आउट

दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज बनने का मौका

रविचंद्रन अश्विन अगर श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपने कुल विकेटों की संख्या 300 तक पहुंचाने में सफल रहते हैं तो वे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 300 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अश्विन अबतक टेस्ट क्रिकेट में 52 मैचों में 292 विकेट हासिल कर चुके हैं और वे 300 विकेट के आंकड़े से मात्र 8 विकेट की दूरी पर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में यह रणनीति अपना सकता है भारत

इस तरह वे अगर पहले टेस्ट में कुल 8 विकेट चटकाने में कामयाब रहते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़ते हुए सबसे कम टेस्ट मैचों में 300 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज बन जाएंगे। आपको बता दें कि लिली ने यह उपलब्धि अपने 56 टेस्ट मैचों में हासिल की थी।

श्रीलंका के खिलाफ अश्विन के आंकड़े

भारत की वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं, श्रीलंका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में सबकी निगाहें अश्विन के प्रदर्शन पर जरूर टिकी रहने वाली हैं। अगर श्रीलंका के खिलाफ उनके आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में शानदार 17 विकेट हासिल किए थे। वहीं कुल मिलाकर देखा जाए तो अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ 6 मैचों में 38 विकेट चटकाए हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *