Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / बिहार में बाढ़ से हालात बदतर, सीएम नीतीश ने मांगी पीएम से मदद

बिहार में बाढ़ से हालात बदतर, सीएम नीतीश ने मांगी पीएम से मदद

पटना। बिहार में गत कई दिनों से हो रहे भयानक बारिश के कारण से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। उत्तर भारत में बाढ़ की स्थिति काफी गंभीर हो गई है। राज्य के कई जिले के लोग इसकी चपेट में आने के बाद सरकार से सहायता की गुहार लगा रहे हैं तो कई लोगों की जान अब तक जा चुकी है।

तेज बारिश और बाढ़ का कहर ऐसा है कि अररिया के जोगबनी स्टेशन पूरी तरह नहर में तब्दील हो गया है। साथ ही किशनगंज, कटिहार और चंपारण में जगह-जगह रेल ट्रैक पर पानी की धारे चल रही है। तेज बारिश की कहर अब ट्रेनों में भी देखने को मिलना है। रेलवे ट्रैक पर पानी भरे होने के कारण ट्रेन का आवागमन प्रभावित हो गया है तो कटिहार का पूर्वोत्‍तर इंडिया से रेल संपर्क टूट गया है।

हिमाचल प्रदेश में बादल फटा, 46 लोगों की मौत, कई घायल

बिहार में आई बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बातचीत कर मदद की बात कही है। केंद्र सरकार ने बाढ़ पीड़ित लोगों को हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया गया है। आपको बताते चलें की भारी बारिश के कारण पश्चिम चंपारण के सिकटा में दोन कैनाल का तटबंध टूट गया है।

अगर आप है ग्रैजुएट तो आपके पास है सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मिलेगी 58000 सैलरी

तो कोसी क्षेत्र का हाल दिन पर दिन बेहाल होता जा रहा है। घरों में पानी पूरी तरह प्रवेश कर चुका है। लोग मजबूरन घर के छत पर स्कूल और पेड़ों पर चढ़कर अपना दिन गुजार रहे हैं। ट्रेनें भी प्रभावित अररिया के रेलवे स्टेशनों का हाल बेहाल हाल है अररिया जोगबनी रेल खंड पर पूरी तरह पानी जमा हो गया है जिसके कारण रेलवे आवागमन को भी रोक दिया गया है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *