Breaking News
Home / खेल / विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे बोल्ट

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे बोल्ट

Loading...

लंदन में जारी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के चार गुणा सौ मीटर दौड़ की टीम स्पर्धा में जमैका की टीम फाइनल में पहुंच गयी है। संन्यास की घोषणा कर चुके टीम के स्टार धावक उसेन बोल्ट फाइनल में आखिरी बार ट्रैक पर खुद उतरेंगे।

ये गेम जानलेवा! ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील

जमैका के ताइक्वेनडो ट्रासे, जूलियन फोर्ट, माइकल कैंपबेल और बोल्ट लगभग 37.95 सेकेन्ड के समय के साथ दूसरे हीट में अव्वल रहे। इस हीट की शुरूआत से ही जमैका की टीम का पूरा दबदबा था और बोल्ट के बेटन पकडऩे के बाद दूसरे धावकों से उनका फासला और ज्यादा बढ़ गया। हालांकि फिनिश लाइन के पास पहुंच कर बोल्ट ने अपनी रफ्तार थोड़ी घटा दी ताकि फाइनल के लिये उर्जा पूरी तरह बचा सकें।

इस हीट में देश के अनुभवी धावक योहान ब्लैक टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन बोल्ट ने कहा कि वह फाइनल में टीम का हिस्सा होंगे। ब्लैक दौ सौ मीटर की दौड़ में चौथे स्थान पर रहे थे।

बोल्ट ने कैंपबेल से बैटन लेकर अपने चिर-परिचित अंदाज में दौड़ शुरू की और पहले स्थान पर रहे। दो अलग-अलग हीट के बाद फाइनल में आठ टीमें पहुंची हैं जिसमें दोनों हीट की शीर्ष तीन-तीन टीमें और फिर अगला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली दो टीमें शामिल हैं।

जब शूटिंग के दौरान दिव्यांका त्रिपाठी को लगी गोली, तो रो पड़े फैंस!

पहली हीट में 37.70 सेकेन्ड के साथ अमेरिका पहले और 37.76 सेकेन्ड के साथ ब्रिटेन की टीम दूसरे स्थान पर रही। फाइनल में अमेरिका, ब्रिटेन और जमैका के अलावा चीन, जापान, तुर्की, कनाडा और फ्रांस की टीमें हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *