Breaking News
Home / दुनिया / बांग्लादेश-भारत बॉर्डर पर पैनी नजर रखें सीमावर्ती राज्य: राजनाथ

बांग्लादेश-भारत बॉर्डर पर पैनी नजर रखें सीमावर्ती राज्य: राजनाथ

Loading...

भारत-बांग्लादेश सीमा पर भारत सरकार की पैनी नजर है, रोहिंग्या संकट और सुरक्षा की दृष्टि से सरकार इस सीमा पर कड़ी नजर बनाए हुए है। इस मामले को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठकी की है। राजनाथ ने यह बैठक सीमावर्ती राज्यों के मुख्यमंत्री और अधिकारियों के साथ की। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें बांग्लादेश सीमा क्षेत्रों से आने वाले रोहिंग्या लोगों की घुसपैठ पर कड़ी नजर रखनी होगी।

पाक एयरफोर्स चीफ ने दिए अमेरिकी ड्रोन मार गिराने के आदेश

देश की आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से यह बहुत अहम है। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि देश में किसी भी बॉर्डर से रोहिंग्या भारत में घुसपैठ ना कर पाए। इस बैठक में तीन राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम के मुख्यमंत्रियों और मेघालय तथा त्रिपुरा के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

पहले से प्रायोजित है अय्यर की माफी और निलंबन: जेटली

बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथन हावला के साथ-साथ मेघालय और त्रिपुरा के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। यह बैठक पश्चिम बंगाल के नबान्ना सचिवालय में हुई। राजनाथ ने सुरक्षा अधिकारियों से सीमा क्षेत्रों में रहने वाले अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *