Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / BSNL भी जल्द शुरू कर सकता है 4G सेवा

BSNL भी जल्द शुरू कर सकता है 4G सेवा

भारत की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ सप्ताह पहले 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम बिक नहीं पाया। अब सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी BSNL ने 4G सेवाएं शुरू करने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करने का निर्णय किया है।

BSNL ने सुझाव दिया है कि सरकार इक्विटी मार्ग से उसे 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज ब्लाक का आवंटन कर सकती है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर BSNL के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि हमने दूरसंचार विभाग को 5 मेगाहर्ट्ज 700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम इक्विटी मार्ग से आवंटित करने के लिए दूरसंचार विभाग को पत्र लिखा है।

हालिया संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में ऋण के बोझ से दबे दूरसंचार क्षेत्र ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए बोली नहीं लगाई थी। इस बैंड के स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य काफी ऊंचा यानि 11,485 करोड़ रपए प्रति मेगाहर्ट्ज है। उद्योग संगठन जीएसएमए ने केन्द्र सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के मूल्य पर नए सिरे से विचार करने को कहा है। हालांकि, श्रीवास्तव ने ऊंचे मूल्य की चिंता को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड एक संपत्ति होगा, क्योंकि हमारी बड़े पैमाने पर 4G सेवाएं शुरू करने की योजना है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

महंगाई का एक ओर झटका, पेट्रोल 89 पैसे और डीजल 86 पैसे महंगा

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *