Breaking News
Home / देश / केरल: बारिश के बेकाबू पानी ने मचाई तबाही, गांव-शहर डूबे

केरल: बारिश के बेकाबू पानी ने मचाई तबाही, गांव-शहर डूबे

केरल में भारी बारिश से हालात बेकाबू हो गए है, बारिश के पानी ने राज्य में तबाही मचा दी है। अब तक बारिश से 29 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे केरल में सिर्फ बारिश का पानी ही दिखाई दे रहा है। हर तरफ शहर, गांव, कस्बों में पानी घुस गया है।  बारिश के पानी से नदियां ओवर फ्लो हो गई हैं, पुल, घर, यहां तक कि पहाड़ भी ढह रहे हैं।

loading...

बताया जा रहा है कि पिछले 50 सालों में ऐसी भीषण बारिश हुई है जिससे ऐसा मंजर देखने को मिल रहा है। कई नदियों के बांध तक टूट गए हैं। डेम के आस पास बसे गांव पानी में डूब चुके हैं। एनडीआरएफ के अलावा सेना, नौसेना और वायु सेना की टीमें पानी में फंसे लोगों को बचाने में जुटी हैं।

यूजर ने सुषमा स्वराज से पूछा ऐसा सवाल, लोग उड़ाने लगे मजाक

बारिश में गांव के गांव डूब चुके है, एक अनुमान के मुताबिक त्रासदी बनकर आई बारिश से अब तक 29 लोगों की मौत हो गई जबकि 54,000 से ज्यादा लोग बेघर हुए हैं। मुन्नार में 60 लोगों के फंसे होने की खबर है, जिनमें से 20 विदेशी बताए जा रहे हैं। गौरतलब है कि मन्नार केरल का एक पर्यटक स्थल है।

आपदा की इस घड़ी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के मुख्मंत्री से बात करे उनसे हर संभव मदद देने का वादा किया। इसको लेकर केरल सांसदों का एक दल राजनाथ सिंह से मुलाकात भी कर चुका है।

बारिश और बाढ़ से कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड और मल्लपुरम, एर्नाकुलम, अलापुझा और पलक्कड़ खासे प्रभावित हुए हैं। सभी स्कूल कॉले फिलहाल बंद किए जा चुके हैं। केंद्र सरकार हालात नजर बनाए हुए है। केंद्रीय गृहराजय मंत्री किरण रिजिजू ने भी कहा है कि त्रासदी की इस घड़ी में केंद्र सरकार पूरी तरह से केरल की जनता के साथ है।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *