Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / CM योगी बोले, ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी बच्चे की मौत

CM योगी बोले, ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी बच्चे की मौत

 

लखनऊ। शुक्रवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई 60 से अधिक बच्चों की मौत की ख़बर पर देशभर में गुस्सा है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में आयोजित प्रेस वार्ता में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

ऐसे में सवाल उठता है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई तो फिर किस कारण से हुई। योगी ने कहा कि तथ्य को मीडिया सही तरीके से पेश करे। मुख्यमंत्री योगी ने अपनी प्रेस वार्ता में हादसे से अधिक अपने कार्यों पर जोर दिया। उन्होंने अस्पताल के दौरे के अलावा पूरे प्रदेश के स्वास्थ्य इंतजाम पर सफाई दी।

यहां पर मिलती हैं दुनिया की सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सर्विस

सीएम ने आक्सीजन आपूर्तिकर्ता को भुगतान में विलंब के लिए कॉलेज के प्रिसिंपल को दोषी ठहराते हुए कहा कि 9 अगस्त को गोरखपुर प्रवास के दौरान उन्होंने इन्सेफेलाइटिस, डेंगू, चिकुनगुनिया, स्वाइन फ्लू और कालाजार जैसे मुददों पर अधिकारियों से बातचीत की थी और उनसे पूछा था कि उनकी आवश्यकता क्या है और क्या उन्हें किसी तरह की कोई समस्या है लेकिन ऑक्सीजन आपूर्ति से जुड़ा मुद्दा उनके संज्ञान में नहीं लाया गया।

उधर, यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि बच्चों की मौत का कारण केवल ऑक्सीजन की कमी नहीं है। सवाल ये उठ रहा है कि दो दिन पहले ही जिस अस्पताल का दौरा ख़ुद मुख्यमंत्री ने किया था वहां पर ऐसी बदइंतज़ामी का अंदाज़ा सरकार को कैसे नहीं था ? इस पर सरकार का कहना है कि उस वक़्त ऑक्सीजन का मुद्दा किसी ने नहीं उठाया। इस बीच जांच रिपोर्ट आने तक बीआरडी कॉलेज के प्रिंसपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

रहस्य से पर्दा उठा..! ना तांत्रिक, ना इंसान, ना जानवर तो इस पर हैं चोटी काटने का संदेह

ये गेम जानलेवा! ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *