Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / Sacred Games के खिलाफ शिकायत, FIR की मांग

Sacred Games के खिलाफ शिकायत, FIR की मांग

नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सैक्रेड गेम्‍स पिछले हफ्ते रिलीज़ हुयी है। इसमें सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस के एक सीजन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खि‍लाफ अपमानजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल किए जाने पर आपत्‍त‍ि जताते हुए इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है। साथ ही पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं पर FIR दर्ज करने की मांग की है। सैक्रेड गेम्‍स के एक एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन ‘फट्टू’ कहते है। इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है।

Loading...

सैक्रेड गेम्‍स 1980 के दशक के बैकग्राउंड पर बानी है। इसमें नवाजुद्दीन के किरदार गणेश गायतुंडे राजीव गांधी को बोफोर्स मामले का जिम्‍मेदार बताते हुए कहते हैं कि जब प्रधानमंत्री का कोई ईमान नहीं तो अपना क्‍यों हो। साथ ही नवाज राजीव गांधी को शाह बानो तीन तलाक केस में आरोपी बताते हैं। श‍िकायत में कहा गया है कि ये सीरीज मर्यादा की सारी हदें पार करती है।ये सीरीज विक्रम चंद्रा के नॉवल पर आधारित है, जो मुंबई के अपराध जगत से जुड़ी कहानी है। इसे विक्रमादित्‍य मोटवानी और अनुराग कश्‍यप मिलकर निर्देश‍ित किया है।

कहानी सरताज सिंह यानी सैफ के इर्दगिर्द घूमती है जो मुंबई पुलिस का एक अफसर है। नवाज सीरीज में अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका में हैं। सैफ और नवाज के अलावा इस में राधिका आप्टे, अनुप्रिया गोयनका और राजश्री देशपांडे भी हैं।

भारत पर्यटन मार्ट: विदेशी पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी : केजे अल्फोंस

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *