Breaking News
Home / देश / कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया चिदम्बरम परिवार को प्रताडि़त करने का आरोप

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया चिदम्बरम परिवार को प्रताडि़त करने का आरोप

देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) का दुरुपयोग करके एअरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम के परिवार के सदस्यों को बेवजह प्रताडि़त कर रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां जारी एक बयान में यह कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि ED तथा CBI सरकार की कठपुतली बन कर काम रहे हैं और उसके इशारे पर विपक्ष के नेताओं तथा उनके परिवार के सदस्यों को पूरी तरह प्रताडि़त किया जा रहा है। चिदम्बर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि CBI तथा ED उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम का उत्पीडऩ कर रही है।

इन एजेंसियों को कार्ति को प्रताडि़त करने की बजाय पूर्व वित्त मंत्री के तौर पर उनकी भूमिका को देखते हुए उनसे पूछताछ अवश्य करनी चाहिए। उन्होंने CBI पर तथ्यों को तोड़ मरोडक़र पेश करने का भी गंभीर आरोप लगाया था। कांग्रेस प्रवक्ता ने यह कहा कि BJP सरकार के इशारे पर CBI तथा ED तथ्यों को नजरअंदाज कर रही है।

उन्होंने कहा कि विदेशी निवेश संवद्र्धन बोर्ड(FIPB) ने एअरसेल-मैक्सिस सौदे को मंजूरी दी थी और इसमें भारत सरकार के छह सचिव भी शामिल रहे हैं। सचिव स्तर पर मामले से जुड़े सभी तथ्यों की पड़ताल करने के बाद तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने इसे मंजूरी दी थी।

नहीं रहे महंत भास्कर दास, अयोध्या में राम मंदिर के थे पक्षकार

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *