Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान बयान से कांग्रेस ने किया किनारा

शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान बयान से कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले विवादित बयान से उनकी ही पार्टी ने किनारा कर लिया है। हालांकि उन्होंने थर्रा के बयान का पययोग करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा पर साथ ही थरूर को ऐसे बयान देने से बचने के लिए कहते हुए संयम बरतने की नसीहत भी दी। कांग्रेस ने कहा कि भारत का लोकतंत्र इतना मजबूत है कि देश कभी पाकिस्तान नहीं बन सकता। थरूर ने कहा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत से भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।थरूर ने तिरुवनंतपुरम में ये विवादित बयान देते हुए कहा था कि भाजपा की जीत से देश पाकिस्तान बनने की राह पर अग्रसर होगा जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाएगा। इससे पहले भाजपा ने बुधवार को थरूर के बयान की आलोचना की थी और माफी मांगने को कहा था।

Loading...

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि ‘भारत का लोकतंत्र इतना कमजोर नहीं है कि पाकिस्तान बन जाए। भारत एक बहुभाषी और बहुधर्मी देश है।’ उन्होंने सभी नेताओं से बयान देते समय शब्द का सही चुनाव के लिए चेताया। उन्होंने व्यंग कस्ते हुए कहा कि ‘ भाजपा के मंत्री अपराधियों को हार पहनाकर इस देश के संविधान को हरा सकते हैं , लेकिन हमें बोलने में सावधानी बरतनी चाहिए।’

भाजपा ने एक बार फिर थरूर के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस भारत के संविधान पर हमला और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। राहुल गांधी हिंदुओं से नफरत करते हैं। मोदी जी और भाजपा से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र: एनडीआरएएफ की टीम ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *