Breaking News
Home / ज़रा हटके / इन देशों में सार्वजनिक रूप से न्यूड होने पर नहीं है कोई पांबधी

इन देशों में सार्वजनिक रूप से न्यूड होने पर नहीं है कोई पांबधी

Loading...

भारत देश में अगर कोई जोडा सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे को आलिंगन करते हुए भी दिख जाए तो उसे अश्लीलता करार दे दिया जाता है तो फिर सार्वजनिक रूप से न्यूड होने की बात सोचना भी कल्पना से परे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विश्व के नक्शे पर ऐसे भी बहुत से देश हैं, जहां पर आप बेहद आसानी से सार्वजनिक क्षेत्र में न्यूड हो सकते हैं। हैरान रह गए न, लेकिन यह सच है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही देशों के बारे में-
स्पेन में न्यूडिटी को व्यक्ति का अधिकार माना जाता है। बीच, जंगल, पार्क और सड़कों पर न्यूड होना भी पूरे स्पेन में लीगल है। पब्लिक प्लेस पर सेक्स या फिर न्यूड होने के मामले में स्पेन को सबसे लिबरल देश कहा जाता है। हालांकि वहां पर यह कानून भी है कि पब्लिक प्लेस पर सेक्स के दौरान वहां कोई बच्चा न हो और बाकी लोगों को भी आपत्ति नहीं हो।
स्पेन के अतिरिक्त नीदरलैंड में भी आप सड़कों पर न्यूड होकर घूम सकते हैं, तब तक जब तक कि आप कोई असामान्य तरीका नहीं अपनाते हैं।
जर्मनी में कई जगहों पर पब्लिकली न्यूडिटी मान्य है। यहां कुछ जगहों को अर्बन नेकेड जोन नाम भी दिया गया है। यहां नेकेड लोग प्राइवेसी महसूस कर सकते हैं।
फ्रांस का कानून स्पेन और नीदरलैंड से थोडा अलग है। दरअसल, वहां का का कानून न तो पब्लिक न्यूडिटी को बैन करता है और न ही लिखित तौर पर इसकी अनुमति देता है। वहां के कुछ हिस्सों में और आइसोलेटेड प्लेसेज पर न्यूडिटी एक्सेप्टेड है। वहीं कुछ हिस्से ऐसे भी हैं, जहां पर पब्लिक प्लेस पर सेक्स की मनाही है।

आलू खाने के इन फायदों के बारे में जानते हैं आप

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *