Breaking News
Home / देश / राहुल की सुरक्षा से जुड़ी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में खारिज

राहुल की सुरक्षा से जुड़ी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में खारिज

Loading...

दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल की गई एक याचिका को खारिज कर दिया। याचिका भाजपा नेता तुहिन ए सिन्हा की और दायर की गई थी। सिन्हा मुंबई में भाजपा के प्रवक्ता हैं। याचिका में कहा गया कि राहुल गांधी सुरक्षा घेरे को तोडक़र बाहर निकल आते हैं। कोर्ट उनको इसके लिए पाबंद करे।

हार्दिक और कांग्रेस में बनी सहमति, बीजेपी ने साधा निशाना

याचिका में यह भी कहा कि कोर्ट इसके लिए राहुल गांधी से हलफनामा लेकर उनको पाबंद करे। कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए कहा कि यह उनकी सुरक्षा से जुड़ा मामला है तो इसे सुरक्षा स्तर पर सुलझाया जाए। इसके लिए अधिकृत अधिकारी उन्हें निर्देश और पाबंद करने के लिए स्वतंत्रत हैं कोर्ट इसमें दखल नहीं कर सकती।

उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के वेतन वृद्धि को कैबिनेट ने दी मंजूरी

याचिकाकर्ता ने कहा कि राहुल गांधी आए दिन एसपीजी  सुरक्षा घेरा तोडक़र बाहर आ जाते हैं अगर ऐसी स्थिति में उन्हें कुछ होता है तो इसके लिए मौजूदा भाजपा सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा। याचिका पर सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर कर रहे थे और याचिकाकर्ता के वकील अनिल सोनी थे।

कांग्रेस ने चुनाव नतीजों से पहले हार मान ली: शाहनवाज हुसैन

गौरतलब है कि गुजरात में राहुल गांधी के काफिले पर पत्थरबाजी भी हो चुकी है। इस घटना के बाद गुजरात सरकार की काफी आलोचना हुई थी। इस मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारियां भी की थीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *