Breaking News
Home / देश / सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा सार्वभौम अधिकार है: अमित शाह

सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा सार्वभौम अधिकार है: अमित शाह

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची में दो टूक शब्दों में यह कहा कि देश की सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा सार्वभौम अधिकार है और उस अधिकार का हम बखूबी उपयोग करेंगे।

अमित शाह ने उत्तर-पूर्व के राज्यों में जापान के सहयोग से प्रस्तावित विकास कार्यों पर चीन के हाल के एतराज पर दो टूक कहा, देश की नीति सुषमा स्वराज ने बहुत ही स्पष्ट कर दी है। हमें अपनी सीमाओं के भीतर देश का विकास करने का सार्वभौम अधिकार है और उस अधिकार का हम उपयोग करेंगे।

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड आये हैं। उनसे पूछा गया कि जापान के प्रधानमंत्री के हाल के दौरे के दौरान आर्थिक सहयोग के जिन समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये उनके तहत उत्तर-पूर्वी राज्यों में निवेश को लेकर चीन के एतराज पर भाजपा का क्या रुख है, तो उन्होंने कहा, भारत का रुख बिलकुल ही साफ है और वह यह है कि हमारी सीमा के भीतर विकास का कार्य करने के लिए हम पूरी तरह स्वतंत्र हैं।

इसी प्रकार रोहिंग्या मुसलमानों को भारत से वापस भेजे जाने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में शाह ने पलट कर पूछा, क्या रोहिंग्या मुसलमानों पर भारत में कोई अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति में भारत की उनके साथ पूरी सहानुभूति है और भारत उनकी हर प्रकार की मदद करेगा, लेकिन यह मदद म्यांमार की सीमा के भीतर ही की जायेगी।

नहीं रहे महंत भास्कर दास, अयोध्या में राम मंदिर के थे पक्षकार

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *