Breaking News
Home / देश / भारतीय कंपनियों को आसियान से जोडऩे पर काम कर रही डीएचएल

भारतीय कंपनियों को आसियान से जोडऩे पर काम कर रही डीएचएल

विश्व की दिग्गज लॉजिस्टिक कंपनी ड्यूश पोस्ट DHL ग्रुप दक्षिणपूर्वी एशियाई बाजारों के साथ भारत के आर्थिक संबंधों को पूर्ण्तः मजबूत बनाने के लिए आसियान आर्थिक समुदाय से भारतीय कंपनियों को जोडऩे का काम कर रही है।

Loading...

DHL के अध्यक्ष ( ग्लोबल फास्ट ग्रोइंग एंटरप्राइज ) एवं उपभोक्ता समाधान तथा नवोन्मेष के क्षेत्रीय प्रमुख(एशिया प्रशांत) अल्फ्रेड गोह ने कहा, ” भारत हमारे लिए बहुत ही मुख्य बाजार है। हम आसियान आर्थिक समुदाय में अपने उपभोक्ताओं को उनके तरीके से कार्य करने में भरपूर मदद करेंगे जो भारत की ‘ एक्ट ईस्ट’ नीति के अनुकूल सुदूर पूर्वी बाजार में मददगार साबित होगा।”

उन्होंने कहा, ”हम तकरीबन 1.8 अरब लोगों की सामुहिक आबादी वाले इन बाजारों में अपनी उपस्थिति को भुनाना चाहते हैं तथा सीमा पार व्यापार एवं वाणिज्य के लिए कंपनियों से भागीदारी करना चाहते हैं।”

गोह ने कहा, ”शुरुआती समय से माल एवं सेवा कर (GST) प्रक्रिया के विकास का हिस्सा होने के नाते हमें नयी कर प्रणाली की बहुत ही अच्छी समझ है जिसे भारत केंद्रित विदेशी निवेशक अभी समझने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”DHL भारत और दक्षिणपूर्वी एशिया दोनों बाजारों से पूरी तरह अवगत है। हमें आसियान के कर प्रोत्साहन , विकल्पों और कारोबारी स्थिति की जानकारी है।”

2020 तक शुरू होगा गोवा का यह हवाईअड्डा

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *