Breaking News
Home / देश / गुजरात चुनाव: सरकार ने करवाई थी रोहित वेमूला की हत्या: राहुल गांधी

गुजरात चुनाव: सरकार ने करवाई थी रोहित वेमूला की हत्या: राहुल गांधी

Loading...

चुनाव प्रचार के लिए गुजरात दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने अहमदाबाद में दलित रैली के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने हैदराबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमूला की आत्महत्या को हत्या करार दिया। राहुल ने कहा कि वेमूला ने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उनकी हत्या करवाई गई थी। उनकी हत्या भारत की सरकार ने करवाई थी। राहुल गांधी ने कहा वेमूला अपनी काबिलियित और मेहनत के बल पर यूनिवर्सिटी तक पढऩे पहुंचे। लेकिन, एक मंत्री की चिट्टी से उसकी जिंदगी चली गई।

दलित छात्रों ने राहुल को विशाल तिरंगा भी भेंट किया। राहुल ने गुजरात के शिक्षा सिस्टम पर चोट मारते हुए कहा कि सभी कॉलेजों को निजीकरण कर दिया गया है, गुजरात में शिक्षा व्यवस्था कुछ उद्योगपतियों के हाथ में चली गई है। मोदी सरकार यही सिस्टम पूरे देश में लागू करना चाहती है।

गुजरात चुनाव: इस तरह हारकर भी जीत जाएंगे राहुल, जानिए कैसे

गुजरात चुनाव में राहुल गांधी अकेले स्टार प्रचारक हैं। राहुल गांधी के प्रचार से बीजेपी को भी अपने 20 साल पुराने किले को ढहने से रोकने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। किसमें कितना दम है यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा लेकिन, यह तो तय है कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों के लिए यह मुकाबला कड़ा है।

कांग्रेस की महिला नेता का दावा, राहुल की ताजपोशी से पार्टी में होगा नए जोश का संचार

हालांकि, सर्वे तो बीजेपी को जीत दिला रहे हैं लेकिन, असली फैसला तो जनता की मु_ी में है। चुनाव नतीजों के बाद ही हार जीत का पता चलेगा। राहुल गांधी वैसे तो पिछले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी पार्टी के रूप में उभारने में कामयाब हुए थे लेकिन, यह बात अलग है कि कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाबी नहीं हो पाई थी। मणिपुर, गोवा, में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। पंजाब में कांग्रेस की सरकार बन गई। जबकि यूपी में बीजेपी ने ऐतिहासिक बहुमत हासिल किया था।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *