Breaking News
Home / देश / दो जजों के नरम रुख से विवाद का हल जल्द निकलने की उम्मीद

दो जजों के नरम रुख से विवाद का हल जल्द निकलने की उम्मीद

Loading...

सीजेआई के काम के तरीकों से नाखुशी जाहिर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के चार जजों में से दो जज के रुख नरमी दिखाई दी। जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने रुख में नरमी दिखाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट या न्यायपालिका में किसी प्रकार का संवैधानिक संकट या विरोध नहीं है। कल जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस गोगोई ने अलग-अलग मंचों से यह बात कही। सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा सीजेआई के कामकाज के तरीकों पर सवाल उठाने के बाद यह बयान बहुत अहम माना जा रहा है।

जज प्रेस कॉन्फ्रेंस: विवाद सुलझाने के लिए बार काउंसिल ने गठित की सात सदस्यीय कमेटी

दोनों सीनियर जजों का यह बयान सुप्रीम कोर्ट में उत्पन्न विवाद को हल करने की दिशा में अहम माना जा रहा है। उधर, बार काउंसलि ऑफ इंडिया ने भी सात सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले का हल निकालने में बड़ी भूमिका निभाई है। कमेटी के सदस्य चारों जजों से मुलाकात कर उनके विचार और पक्ष सुनेंगे ताकि, उनके मुद्दों और शिकायतों पर गौर कर उनका हल निकाला जा सके।

चारों जज से मुलाकात कर सकते हैं CJI

बार काउंसिल के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र के लिए न्यायपालिका का अभिन्न अंग है और न्यायपालिका का गरिमा बनाए रखने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। गौरतलब है कि कल सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जजों ने प्रेस कान्फेंस करके सीजेआई के कामकाज के तरीकों पर सवाल उठाए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीजेआई के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाने वाले चारों जज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *