Home / रिलेशनशिप / रिश्ते में है उम्र का फासला, तो ऐसे सहेंजे उसे

रिश्ते में है उम्र का फासला, तो ऐसे सहेंजे उसे

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। यह कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। प्यार करते समय व्यक्ति उम्र के बारे में भी नहीं सोचता। कभी-कभी ऐसा होता है कि आपको अपने से काफी अधिक या कम उम्र के व्यक्ति के साथ प्रेम हो जाता है। यह अहसास भले ही आपको खुशी देता हो लेकिन वास्तव में इस रिश्ते को सहेजने और उसे मजबूत बनाने के लिए आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में-

Loading...

अगर आपके पार्टनर की उम्र कम है तो आपको यह समझना होगा कि कम उम्र वाले लोग रिश्ते में कमिटमेंट से डरते हैं व जिम्मेदारियां लेने से कतराते हैं। दरअसल उन्हें ऐसा लगता है कि रिश्ते में पूरी तरह से बंधकर उनकी स्वतंत्रता खत्म हो जाएगी। ऐसी स्थिति में ध्यान रखें कि उन पर कम से कम दबाव बनाए और उन्हें प्यार से हैंडल करें।

एक बात और गौर करने वाली है कि अधिकतर कम उम्र के लोगों के लिए लुक्स, अपीयरेंस ज्यादा मायने रखता है। फिर चाहे बात खुद की हो या फिर उनके पार्टनर की वह चाहते हैं कि दोनों ही हसीन और जवां दिखे। ऐसे में एक बात का खास ख्याल रखें वह यह कि आप जब भी उससे मिलने जाए तो ऐसा न हो कि जैसे बैठे हो उठ कर चल दें। अच्छे से तैयार हो कर जाए।

कम उम्र के लोग भविष्य की ज्यादा परवाह नहीं करते। वो आज में जीते हैं इसलिए वो खर्चीले भी ज्यादा होते हैं ऐसे में आपको अपने जेब पर भी थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है। साथ ही उसे समझाएं कि फिजूलखर्ची कभी भी फायदेमंद साबित नहीं होती।

बस करें ये काम, वैलेंटाइन डे बन जाएगा यादगार

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *