Breaking News
Home / खेल / श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में यह रणनीति अपना सकता है भारत

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में यह रणनीति अपना सकता है भारत

 

टीम इंडिया अगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के मद्देनजर श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू हो रही शृंखला के पहले टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों को लेकर मैदान पर उतर सकती है।

सूत्रों के हवाले से यह खबर है है की टीम प्रबंधन शृंखला के तीनों टेस्ट मैचों के लिए ठोस और उछाल वाली विकेट (पिच) चाहता है जिस पर बहुत ज्यादा घास न हो। आमतौर पर दक्षिण अफ्रीका में ऐसे विकेट मिलते है। टीम प्रबंधन की बातों का पूरी तरह ध्यान रखते हुए ईडन गार्डन के मैदानकर्मियों ने पिच से घास की परत को पूरी तरह हटा दिया।

दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी जिसमें मोहम्मद शमी और उमेश यादव मुख्य गेंदबाज हो सकते हैं। इनका साथ ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार में कोई एक देगा।

आपको बता दे की ईशांत ने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी के तीन मैचों बहुत ही शानदार प्रभावशाली गेंदबाजी की है। ठोस विकेट पर उनकी गेंदबाजी उपयोगी हो सकती है। इसी तरह भुवनेश्वर ईडन गार्डन में अत्यधिक उपयोगी हो सकते है, क्योंकि उन्हें सुबह और शाम के सत्र में स्विंग मिल सकती है।

टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव भारत के दो विशेषज्ञ स्पिनर हो सकते है। अश्विन को गेंदबाजी के दौरान रांगउन (गुगली) का अभ्यास करता हुए देखा गया जिसमें वह लेग-स्पिनर की तरह गेंद पकडक़र अभ्यास कर रहे थे।

इस भारतीय खिलाड़ी के नाम है हर फॉर्मेट में छक्का लगाकर शतक पूरा करने का रिकॉर्ड

 

 

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *