Breaking News
Home / खेल / INTERVIEW: बालदिवस के अवसर पर धोनी ने कहा “यह था पसंदीदा विषय”

INTERVIEW: बालदिवस के अवसर पर धोनी ने कहा “यह था पसंदीदा विषय”

पिछले दस वर्षों से लाखों भारतीय प्रशंसकों के लिए एमएस धोनी नायक रहे हैं। मिडस टच के साथ वह व्यक्ति, जिन्होंने आईसीसी विश्व कप 2011 में भारत को जीत दिलायी, विश्व टी -20 2007, चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग पर लाये ।

क्या आप जानते है क्रिकेट खिलाड़ियों के इन बहिनों के बारे में

बाल दिवस के दिन समारोह के भाग के रूप में, पूर्व भारतीय कप्तान ने एक युवा नागरिक पत्रकार शिवांगिनी चौधरी को एक साक्षात्कार दिया, जो वर्तमान में नई दिल्ली के श्री राम विद्यालय, वसंत विहार में चौथी कक्षा में पढ़ रही हैं।

द प्रिंट द्वारा एक विशेष साक्षात्कार में, धोनी ने अपने करियर में खेल के महत्व का उल्लेख किया। रांची के जन्मे क्रिकेटर ने कहा कि खेल हमेशा उसको बहुत पसंद था। क्रिकेट से पहले, वह अपने स्कूल की फुटबॉल टीम में खेलते थे, जहां वह गोलकीपर थे।

जब स्कूल में अपने पसंदीदा विषय के बारे में पूछा गया, तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “यह मुश्किल है! मैं कक्षा 5वीं तक गणित में बहुत अच्छा था, और मैंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया, इसलिए यह थोड़ा मुश्किल हो गया। तो, अगर मुझे कुछ चुनना है, तो मैं कहूंगा कि मुझे गणित पसंद है, इसका कारण यह है कि मैं इसके लिए अच्छा था, और यहां तक ​​कि कक्षा छठी के बाद भी, हालांकि मैं काफी खराब था, मुझे ज्यामेट्री पसंद है। ”

जबकि सभी विद्यालय के बच्चों ने अपने स्कूल के दिनों के दौरान गणित के बारे में पढ़ा है, धोनी ने विशेष रूप से इस विषय का आनंद उठाया है जिसमें सभी गणना और संख्याएं शामिल हैं जो एक क्रिकेटर के रूप में भी उनकी सहायता में आई हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *