Breaking News
Home / खेल / IPL 2018: इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL 2018: इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं चेन्नई सुपरकिंग्स

Loading...

आईपीएल की टीमें पांच खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती हैं। इनमें अधिकतम तीन खिलाड़ी सीधे रिटेन किए जा सकते हैं। वहीं अधिकतम तीन खिलाड़ियों को राइट टू मैच के जरिए टीम में बरकरार किया जा सकता है। दोनों तरीकों को मिलाकर कुल पांच खिलाड़ी को रिटेन किया जा सकता है। अब सवाल उठता है कि दो साल के बाद लीग में वापसी करने वाली चेन्नई की टीम किन पांच खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं।

रोहित शर्मा जल्द तोड़ेंगे कोहली का यह रिकॉर्ड

1. महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स जिस खिलाड़ी को सबसे पहले रिटेन करना चाहेगी वह हैं महेंद्र सिंह धोनी। सीएसके ने आईपीएल में अब तक जितनी बार हिस्सा लिया है धोनी ही उसके कप्तान रहे हैं। उन्होंने टीम को दो बार चैंपियन भी बनाया है।

2. सुरेश रैना

रैना भले ही अभी अच्छे फॉर्म में न हों, लेकिन वे हमेशा से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा परफॉर्म करते रहे हैं। वे आज भी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी फील्डिंग बेहतरीन है और वे पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करने में सक्षम हैं।

यह खिलाड़ी तोड़ सकता है रोहित के 264 रनों का रिकॉर्ड, जानिये कौन हैं यह?

3. रवींद्र जडेजा

जडेजा भी रैना की तरह धोनी के फेवरेट खिलाड़ी हैं और वे जरूरत के समय अच्छा परफॉर्म भी करते हैं। वे कंजूस गेंदबाज होने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं। फील्डिंग के मामले में देश में बहुत कम खिलाड़ी ही उनकी बराबरी कर पाएंगे।

4. रविचंद्रन अश्विन

STATS: ये हैं बुमराह के 5 सर्वश्रेठ गेंदबाजी प्रदर्शन

बहुत कम स्पिनर दुनिया में एेसे हैं जो नई गेंद से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। अश्विन इनमें से एक हैं। साथ ही अश्विन चेन्नई के सुपर स्टार भी हैं। लोअर ऑर्डर में वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

5. ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो ट्वेंटी 20 क्रिकेट में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में से एक हैं। आईपीएल में भी भी उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए हैं। धोनी चाहेंगे कि वे फिर से टीम का हिस्सा बनें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *