Breaking News
Home / ज़रा हटके / यहाँ पर पत्नियों को पीटना माना जाता हैं गर्व की बात

यहाँ पर पत्नियों को पीटना माना जाता हैं गर्व की बात

आज भी कई सारे देश अंधविश्वास के जाल में पूरी तरह फंसें हुए हैं। ये अंधविश्वास ही इन देशों के लिए एक अभिशाप से कतई कम नहीं हैं क्यों कि जहां पर विज्ञान नहीं पहुंच पाता वहां पर अंधविश्वास शुरू हो जाता हैं। जहां-जहां पर ये अंधविश्वास फैला हुआ हैं वहां पर लोगों कि जागृति भी पूरी तरह समाप्त हेाती नजर आ रही हैं। इस देश के एक गांव में महिलाओं को बहुत बुरी तरह से मारा जाता हैं।

हम बात कर रहें हैं अफ्रीकी महादेश की वहां पर नुआकशोत एक ऐसा देश है जहां पत्नियों की पिटाई करना बहुत ही गर्व की बात समझा जाता है। वहां पर ऐसी परम्परा हैं कि अगर महिलाओं का पति द्वारा मारा जाता हैं तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती हैं और अजीब बात यह हैं कि यहां पर महिलाएं भी बड़ी खूशी से मार खाती हैं। यहां पर तो महिलाएं अपने पति को मारने के लिए उकसाती हैं। यहां की महिलाएं अपने पति से मार खाना अच्छी बात समझती है।

कई सालों से चली आ रही इस परंपरा के तहत यहां की महिलाएं समझती है कि अगर उसका पति उसे नहीं मारता या पिटता है तो इसका मतलब है कि वह उससे प्यार नहीं करता। अजीब बात यह हैं कि यहां की सरकार ने इस परम्ंपरा को बंद करने के लिए कानून भी बना रखा हैं और घरेलू हिंसा के मामलों में पांच साल की सजा का प्रावधान है, यहां की सरकार का इस बात पर कोइ्र्र कदम नहीं उठाती हैं।

इस गांव में पेड़ के अंदर दफनाए जाते है नवजात बच्चों के शव, जानिये क्यों

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *