Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / महिलाओं के सम्मान में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

महिलाओं के सम्मान में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

महिला दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित हुए। राजस्थान के जयपुर में भी महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजनीति, शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों के विभागों और संस्थानों में आयोजित हुए इन कार्यक्रमों में महिलाओं को सम्मानित किया गया।

Loading...

देश की 51 आदर्श महिलाएं सम्मानित

   महिला दिवस के उपलक्ष में जागरूक जनता और बीएमडी क्लब के संयुक्त तत्वावधान में 8 मार्च, 2018 को देश की 51 आदर्श महिलाओं का सम्मान जयपुर के बियानी गर्ल्स कॉलेज, में किया गया। समारोह में गोवर्धन पीठाधीश्वर श्री कृष्णदास कंचन महाराज के मुख्य आतिथ्य द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, महिला सशक्तिकरण से लेकर महिला आत्म सम्मान के लिए मुखर होने वाली महिलाओं का सम्मान किया गया।

कांग्रेस कमेटी ने आयोजित किया कार्यक्रम

कांग्रेस पार्टी व लालसेना की तरफ से विश्व महिला दिवस पर महिला उत्थान हेतू कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सफाई कर्मचारी से लेकर शिक्षक, डॉक्टर, समाजसेवी, व्यापार जगत की महिला हस्तियों को शॉल ओढ़ाकर व माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

मशाल प्रज्जवलित करके हर क्षेत्र में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष-प्रतापसिंह खाचरियावास व कार्यक्रम संयोजिका-हेमलता शर्मा अध्यक्ष-लालसेना थी। कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष-अर्चना शर्मा , पूर्व मेयर-ज्योति खण्डेलवाल, कांग्रेस नेता-मनोज मुदगल, रामस्वरूप मीणा, रमेश शर्मा, पुष्पेन्द्र भारद्वाज शामिल थे।

उद्योग भवन में संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीयमहिला दिवस के अवसर पर लघु उद्योग भारती महिला ईकाई जयपुर द्वारा महिला उद्यमी संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन लघु उद्योग भारती भवन पर किया गया। लघु उद्योग भारती महिला ईकाई की अध्यक्ष अंजू सिंह ने जानकारी दी कि इस संगोष्ठी में राज्य के उद्योग से जुड़े विभिन्न विभागों के उच्च पदाधिकारियों द्वारा महिलाओं को उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं एवं योजनाओं की जानकारी दी गई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *