Breaking News
Home / दुनिया / UN की रिपोर्ट पर बोला भारत-बिना प्रमाण्ति तथ्यों पर आधारित है

UN की रिपोर्ट पर बोला भारत-बिना प्रमाण्ति तथ्यों पर आधारित है

भारत ने संयुक्त राष्ट्र (UN, United Nations) की उस रिपोर्ट पर कड़ा एतराज जताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं। भारत ने संयुक्त राष्ट्र की इस रिपोर्ट को गलत और खास नजरिये से प्रेरित बताया है। एक कड़ी प्रतक्रिया में विदेश मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की यह रिपोट एक खास मकसद से तैयार की गई है जिसे भारत को बदनाम करने की साजिश भी कहें तो गलत नहीं होगा।

Loading...

जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह रिपोर्ट भारत की संप्रुभता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करती है। गुरुवार को रिलीज रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र ने जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर, दोनों में ही कथित तौर पर मानवाधिकार उल्लंघन की बात कही है।

सेना के जवान की हत्या, गोलियों से छलनी किया शव

यूएन ने इन मानवाधिकार उल्लंघनों की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की है। भारत ने इस रिपोर्ट पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह रिपोर्ट बिना सत्यापित प्रमाणों के तैयार की गई है। इस रिपोर्ट को तैयार करने में मूलभूत और प्रमाणित तथ्यों को नजरअंदाज किया गया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान ने भारत के एक हिस्से पर जबरन अपना कब्जा कर रखा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *