Home / क्राइम / जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार की शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हमले में उनके बॉडीगार्ड में मारे गए। बुखारी पर यह हमला श्रीनगर स्थित प्रेस कॉलोनी में किया गया। अपने कार्यालय से इफ्तार के लिए जाते वक्त बुखारी पर यह हमला हुआ।

Loading...

बुखारी की हत्या की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुजात की मौत पर दुख जताया है। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने शुजात की हत्या की निंदा की है।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की कड़ी निंदा की और घटना पर दुख जताया। मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा- शुजात बुखारी की अचानक मौत से बेहद दुखी हूं, ईद की पूर्व संध्या पर आतंक ने अपना घिनौना चेहरा दिखाया है। इस हिंसा की कार्रवाई की कड़ी निंदा करती हूं और उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करती हूं। उनके परिवार को मेरी ओर से सांत्वना।

रक्षामंत्री ने वियतनाम में बीईएल दफ्तर का उद्घाटन किया

वरिष्ठ पत्रकार की हत्या की गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी निंदा की और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। राजनाथ सिंह ने कहा- बुखारी की हत्या करना एक कायराना हरकत है। यह कश्मीर की आवाज दबाने की कोशिश है। बुखारी एक निडर और साहसी पत्रकार थे। उनकी मौत की ख़बर से गहरा दुख हुआ है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

नालंदा विश्‍वविद्यालय को लेकर कैबिनेट का बड़ा फैसला

शुजात बुखारी की हत्या पर दुख जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा- राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या के बारे में सुनकर दुखी हूं। वह एक बहादुर दिल इंसान थे, जो जम्मू-कश्मीर में न्याय और शांति के लिए निडरता से लड़े। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। उन्हें भुलाया नहीं जा सकेगा।

खेलो इंडिया: 14.30 करोड़ रुपये स्वीकृत

शुजात बुखारी अंग्रेजी दैनिक राइजिंग कश्मीर के अलावा कश्मीरी भाषा के अखबार संगरमाल और उर्दू दैनिक बुलंद कश्मीर के संपादक और प्रकाशक थे। उनके बड़े भाई सईद बशारत बुखारी पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में कानून मंत्री हैं। शुजात बुखारी के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *