Breaking News
Home / रिलेशनशिप / …तो इन कारणों के चलते अक्सर अपने पार्टनर से झूठ बोलती हैं महिलाएं

…तो इन कारणों के चलते अक्सर अपने पार्टनर से झूठ बोलती हैं महिलाएं

कहते हैं कि किसी भी रिश्ते का आधार विश्वास होता है। अपने रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए जरूरी है कि दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे से सच बोलें लेकिन ऐसा कम ही देखने में मिलता है। अक्सर महिलाएं अपने पति या प्रेमी से कुछ बातें छिपाती हैं या फिर उनसे झूठ बोलती हैं। इसके पीछे उनके कुछ कारण भी होते हैं। तो चलिए जानते हैं उन्हीं कारणों के बारे में-

Loading...

कोई भी महिला नहीं चाहती कि उसके पास्ट रिलेशन के कारण उसका वर्तमान का रिश्ता खराब हो इसलिए अक्सर महिलाएं अपने रिश्ते में झूठ बोल देती हैं। ज्यादातर महिलाओं को यह बेईमानी नही लगती क्योंकि वह ऐसा अपने रिश्ते की खातिर करती हैं।

कई बार अपने पार्टनर के गुस्से से बचने के लिए या फिर झगड़े को टालने के लिए भी महिलाएं झूठ बोल देती है। हालांकि कई बार सच बोलने में ही भलाई होती है लेकिन पार्टनर पर भरोसा न होने के कारण वह झूठ बोलना ही बेहतर समझती है।

कई बार रिश्ते में गलतफहमियां जगह बना लेती है और सच बोलने पर भी पार्टनर महिला पर विश्वास नहीं करता। इस स्थिति में अपने टूटे रिश्ते को बचाने के लिए महिलाएं झूठ बोल देती हैं। मगर इसके पीछे उनका मकसद गलत नहीं होता।

गलतियां तो हर इंसान से होती है लेकिन ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर से गलती को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेती है। कई बार महिलाएं अनजाने में ऐसी गलतियां कर देती है कि उसे छुपाने के लिए वह झूठ बोल देती है।

कुशन कवर के ये स्टाइल पूरी तरह बदल देंगे आपके घर का लुक

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *