Breaking News
Home / खेल / INDvSL: कोहली के पास गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौक़ा

INDvSL: कोहली के पास गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौक़ा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी द्वारा हर सीरीज में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद अब यदि श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में भी वह 16 नवंबर से श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करने वाली है। इस सीरीज में भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में अगर श्रीलंका को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप करती है तो विराट कोहली बतौर कप्तान एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

साल 2017 में भारत के ये खिलाड़ी हुए है सबसे ज्यादा बार 0 रन बनाकर आउट

तोड़ सकते हैं सौरभ गांगुली का रिकॉर्ड

भारतीय टीम का प्रदर्शन इस साल शानदार रहा है, श्रीलंका को उसी की सरजमीं पर भारतीय टीम तीनों प्रारूपों में 9-0 से जीत दर्ज की थी। अब श्रीलंका के ही खिलाफ घरेलू सीरीज में भी विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का जीत की प्रबल दावेदार है। यदि भारत विराट कोहली की कप्तानी में श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देने में कामयाब रहता है तो वे कप्तान के तौर पर सौरभ गांगुली के 49 मैचों में 21 टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। विराट की कप्तानी के आंकड़े देखें तो उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में 19 में जीत हासिल की है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में यह रणनीति अपना सकता है भारत

महेंद्र सिंह धोनी हैं गांगुली-विराट से आगे

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में सौरभ गांगुली और भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से आगे हैं, धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 60 मैचों में 27 में जीत हासिल की है। अब भारतीय टीम अगर 16 नवंबर से श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2 में जीत हासिल कर पाती है तो विराट कोहली की ये कप्तान के रूप में 21वीं जीत होगी और वे सौरभ गांगुली की बराबरी कर लेंगे। यदि वे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लेते हैं तो विराट पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली से आगे निकल जाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2015 के बाद से टेस्ट में निरंतर जीत दर्ज की है। भारत ने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, आस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीमों को मात दी है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *