Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (07/12/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (07/12/2017)

Loading...

प्रमुख समाचार (07/12/2017)

राम मंदिर मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करे कांग्रेस: शाह

भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमला तेज करते हुए विपक्षी पार्टी पर शर्मनाक रुख अपनाने का गंभीर आरोप लगाया। शाह ने ट्वीट किया, अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने यह कहा है कि वे उस बात से सहमत नहीं हैं जो अदालत में कपिल सिब्बल ने कही है।

धर्म नहीं हो सकता है किसी भी सरकार का एजेंडा: ममता बनर्जी

अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी को लेकर BJP को जमकर निशाने पर लेते हुए पश्चिम बंगाल की CM ने कहा कि लोगों को बांटने वाली राजनीति जो 25 साल पहले शुरू हुई थी, वह अब भी लगातार चल रही है लेकिन धर्म चुनाव का मुद्दा या सरकार का एजेंडा कतई नहीं हो सकता है।

रिजर्व बैंक ने डेबिट कार्ड से लेनदेन पर MDR में किए बड़े बदलाव

RBI ने यहां मौद्रिक नीति समिति (MPC) के प्रस्ताव के साथ इस बारे में विकासात्मक व नियामकीय नीतियों पर अपना बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हाल ही में प्वाइंट आफ सेल (POS) पर डेबिट कार्ड के लिए भुगतान में बहुत अधिक बढोतरी देखने को मिली है।

RBI ने नहीं की नीतिगत दरों में कटौती, उद्योग जगत निराश

RBI द्वारा नीतिगत दरों के मोर्चे पर यथास्थिति कायम रखने पर उद्योग जगत ने निराशा जताई। RBI ने कहा कि घरेलू मांग को फिर खड़ा करने की आवश्यकता है और साथ ही निवेश को भी पूंजी की कम लागत के जरिये पूरी तरह प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

‘फलस्तीन पर भारत का रुख किसी तीसरे देश से प्रभावित नहीं है’: रवीश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर पूरी तरह मान्यता देने की घोषणा पर प्रतिक्रिया में भारत ने यह कहा कि फलस्तीन पर उसका रूख स्वतंत्र तथा सुसंगत है और किसी तीसरे देश से उसका नजरिया कतई प्रभावित नहीं है।

दलितों के हक के प्रति प्रतिबद्ध है हमारी सरकार: मोदी

देश के PM नरेंद्र मोदी ने दलितों, पिछड़े तबकों और वंचितों के हकों के लिए सरकार की पूर्ण प्रतिबद्धता को दोहराते हुए गुरुवार को कहा कि इसके लिए उसके प्रयास लगातार जारी रहेंगें। मोदी ने यहां बहुचर्चित डॉ. अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करने के बाद एक समारोह में यह कहा कि सरकार दलित, वंचित और पिछड़े वर्ग के प्रतिकों को फिर से लगातार स्थापित कर रही है।

2018 में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे व्लादिमीर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक घोषणा करते हुए यह कहा कि अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह एक और कार्यकाल के लिए अवश्य ही उम्मीदवार बनेंगे। यदि वह चुनाव जीते तो राष्ट्रपति के रूप में यह उनका यह चौथा कार्यकाल होगा।

पद से हटाये जाने की रिपोर्ट को टिलरसन ने बताया गलत

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मीडिया में आ रही उन सभी रिपोर्टों का आज पूरी तरह खंडन किया जिनमें यह कहा जा रहा था कि राष्ट्रपति कार्यालय उन्हें पद से पूरी तरह हटाकर उनकी जगह केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) के निदेशक माइक पोम्पियो को नियुक्त करने की योजना बना रहा है।

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘सिम्बा’ का टीजर पोस्टर आया सामने

हाल ही में रणवीर सिंह की फिल्म पद्मावती पर बहुत सवाल उठाये जा रहे हैं और बहुत विरोध किया जा रहा है लेकिन इसका अर्थ ये बिलकुल नहीं है रणवीर सिंह इसी फिल्म पर रुक गए हैं। रणवीर सिंह की अगली फिल्म “सिम्बा” का टीजर पोस्टर सामने आ गया है।

राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक के पद से सुशील कुमार ने दिया इस्तीफा

दिग्गज भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम के बाद अब दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने भी कुश्ती के लिए राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह 34 वर्षीय पहलवान उन 12 राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों में था जिन्हें खेल मंत्री विजय गोयल ने पिछली मार्च में नियुक्त किया था।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *